पीएम मोदी के खिलाफ़ लड़ने वाले इस दिग्गज नेता को आप कितना जानते हैं?

पीएम मोदी के खिलाफ़ लड़ने वाले इस दिग्गज नेता को आप कितना जानते हैं?

कांग्रेस ने संस्पेंस खत्म करते हुए आज उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बाहुबली विधायक अजय राय को मैदान में उतार दिया है।

बता दें कि पिछले कुछ समय से मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने की अटकलें थीं। कांग्रेस से अजय राय का नाम आने के बाद अब वाराणसी का अखाड़ा तैयार हो गया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, अजय राय 5 बार विधायक रह चुके हैं और पहले बीजेपी में ही थे। 2009 में वाराणसी से उनकी जगह मुरली मनोहर जोशी को टिकट दे दिया गया जिसके बाद वो बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन उस चुनाव में वो तीसरे नंबर पर रहे।

बाद में अजय राय ने समाजवादी पार्टी भी छोड़ दी और निर्दलीय विधायक चुने गए। विधायक बनने के बाद अजय राय कांग्रेस में शामिल हो गए।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय ही कांग्रेस की तरफ से यहां के उम्मीदवार थे। अजय राय उस समय 75,614 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। अरविंद केजरीवाल 2,09,238 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर थे, वही 5,81,022 मतों के साथ नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर थे।

बता दें कि अजय राय उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता है और उन पर कई आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं जिसको लेकर बीजेपी कई बार अजय राय पर निशाना साध चुकी है।

Top Stories