पीएम मोदी के पास दृढ़ संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करने की अद्भुत क्षमता : प्रणव मुखर्जी

पीएम मोदी के पास दृढ़ संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करने की अद्भुत क्षमता : प्रणव मुखर्जी
Click for full image

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी अभी हाल ही में अपनी आत्मकथा में अपनी राजनीति का एक्सपीरिएंस का खुलासा किये और अपनी ज़िंदगी के कुछ अनछुए पहलू को भी उजागर किये हैं। उन्होंने आज एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपने अंदाज में तारीफ की । उन्होंने कहा पीएम मोदी जिस चीज को हासिल करना चाहते हैं उसके लिए उनके पास स्पष्ट विचार हैं तथा दृढ़ संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करने की अद्भुत क्षमता भी है। 

उन्होंने कहा कि उनके विचार बिल्कुल स्पष्ट हैं और वह उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। दिल्ली के बाहर के होने के नाते मोदी का देश की राजधानी में रहकर पूरे देश को संभालने का काम आसान नहीं था। चूंकि वह एक राज्य के मुख्यमंत्री की पृष्ठभूमि से आते थे।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी ने प्रशासन, विदेश नीति और पड़ोसी देशों के साथ भारत के रिश्तों की जटिलताओं के विभिन्न पहलुओं को बहुत जल्दी सीखा।

मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का भी उल्लेख किया , जिनके साथ उन्होंने नौ साल तक कार्य किया। उन्होंने कहा, वह मेरे लिए वह सबसे अच्छी थी यहां तक कि उनकी मृत्यु के 30 साल बाद भी कई भारतीय मानते हैं कि वे सबसे अच्छी थी।

Top Stories