पीएम मोदी चाहते हैं मुसलमान भी आगे बढ़े, मैंने उनके जैसा नेता नहीं देखा- नज़ीब जंग

पीएम मोदी चाहते हैं मुसलमान भी आगे बढ़े, मैंने उनके जैसा नेता नहीं देखा- नज़ीब जंग
Click for full image

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल का पद छोड़ने के बाद नजीब जंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ‘विजनरी’ पर्सन हैं। उनके जैसा नेता नहीं देखा। नजीब जंग ने आगे कहा कि पीएम मोदी चाहते हैं कि अल्पसंख्यक वर्ग भी आगे बढ़े, वो उन्हें भी आगे ले जाना चाहते हैं।

नजीब जंग ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा कि वो उनसे अलग असहमति रखते थे। उपराज्यपाल के करीबी सूत्रों के मुताबिक नजीब जंग आप सरकार के रवैये से बहुत दुखी और परेशान थे। जिस तरह से आम आदमी पार्टी की सरकार उन पर रोजाना हमले करती थी उससे वो बेहद आहत हो गए थे। माना जा रहा है कि इन्हीं वजहों से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा भी दिया।

नजीब जंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ ऑफिस जाकर मुलाकात की। करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों और हिंदू-मुस्लिम संबंधों को लेकर सवाल पर उनकी राय को समझ गए हैं।

नजीब जंग ने कहा कि मुझे विश्वास है कि वो अल्पसंख्यकों को आगे लेकर जाना चाहते हैं। उन्होंने उन आरोपों का खंडन किया है जिसमें केंद्र की ओर से उन पर किसी भी तरह का राजनीतिक दबाव बनाया गया है। नजीब जंग ने कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल में किसी दूसरे एडमिनिस्ट्रेटर कीअपेक्षा नरेंद्र मोदी से ज्यादा सहयोग और दिशा-निर्देश मिले।

मुझ पर केंद्र की ओर से कोई दबाव नहीं डाला गया। उन्होंने केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच किसी भी संघर्ष से इंकार किया है। दिल्ली सरकार संविधान को अपने हिसाब से ढालना चाहती थी और फैसले करती थी, मेरी कोशिश बस यही थी कि वो संविधान को सही ढंग से समझें।

Top Stories