पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, बताया देशद्रोही, किसानों का दुश्मन बताकर मांगा वोट

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, बताया देशद्रोही, किसानों का दुश्मन बताकर मांगा वोट

झाबुआ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंगलवार को एक चुनावी रैली में अपनी पार्टी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के नाम पर अपनों के कर्ज माफ कर दिए और सवा करोड़ किसानों को प्रमाणपत्र ही नहीं दिए, जिससे उनकी मुसीबत बढ़ गई। कांग्रेस का यह काम देशद्रोह, किसानद्रोह जैसा है।

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में झाबुआ पहुंचे मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2008 में किसानों के कर्ज माफ करने का ऐलान किया था, यह ऐलान वर्ष 2009 के चुनाव से पहले था। चुनाव हुए और सत्ता में आने के बाद कांग्रेस भूल गई। उस समय किसानों पर छह लाख करोड़ का कर्ज था, मगर 60 हजार करोड़ रुपये का भी कर्ज माफ नहीं किया और जो कर्ज माफ किया भी गया, तो वह उनके यार-दोस्तों का था, यह बात सीएजी ने पकड़ी।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आ गई और उनके रागदरबारियों ने बोलना बंद कर दिया, कांग्रेस के काल में टूजी, कोयला, स्पेक्ट्रम जैसे कई बड़े-बड़े घोटाले हुए थे। इस कारण किसान कर्जमाफी में हुआ घोटाला खुल नहीं पाया था। अब वह घोटाला भी सामने आ रहा है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जो कर्ज माफ किया था, उसमें 30 से 40 लाख ऐसे लोग थे, जिनकी कर्जमाफी का कारण ही नहीं बनता था। इनमें उनके दोस्त-यार भी थे। यह सीएजी ने पकड़ा तो सवा करोड़ किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र ही नहीं दिया, इसका परिणाम यह हुआ कि इन किसानों को जिंदगी भर कर्ज मिलने से मनाही हो गई। उसकी तो जिंदगी तबाह हो गई। मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के झूठे वादे, झूठे तरीके देशद्रोह जैसा काम, किसानद्रोह और भविष्यद्रोह जैसा था, जो माफ नहीं किया जा सकता।

Top Stories