Thursday , July 19 2018

पीएम मोदी पर दिए बयान से अगर कांग्रेस गुजरात में हारती है तो हर सजा भुगतने को तैयार- मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण कांग्रेस से निलंबित हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा कि यदि गुजरात चुनाव में पार्टी को कोई नुकसान पहुंचता है तो वह कोई भी सजा भुगतने के लिए तैयार हैं।

अय्यर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और यदि कांग्रेस नहीं रही तो भारत का कोई भविष्य नहीं होगा। उन्होंने नई दिल्ली में भारत पाक संगोष्ठी से इतर कहा, ‘यदि मेरी टिप्पणी से कांग्रेस को गुजरात में कोई नुकसान पहुंचता है तो पार्टी जो भी दण्ड उचित समझे, मैं उसे भुगतने को तैयार हूं।’

पूर्व केंद्रीय मंत्री अय्यर ने कहा, ‘कांग्रेस ने मुझे काफी कुछ दिया है। यदि कांग्रेस नहीं हुई तो भारत का कोई भविष्य नहीं रहेगा।’ अय्यर ने पीएम मोदी के लिए ‘नीच आदमी’ शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गया था।

बयान देने के 7 घंटे के अंदर कांग्रेस ने गुरुवार को अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

इस तरह से कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन PM मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं के आक्रामक रुख को देखते हुए इसकी उम्मीद कम ही लगती है।

TOPPOPULARRECENT