Monday , November 20 2017
Home / India / पीएम मोदी बनारस में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में होंगे शामिल

पीएम मोदी बनारस में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में होंगे शामिल

.फैसल फरीद-

लखनऊ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 17-24 दिसम्बर को अपने लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में होने जा रहे राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में शामिल हो सकते हैं. आगामी विधान सभा को देखते हुए भाजपा भी प्रधानमंत्री की दौरे को लेकर उत्साहित हैं. मौका भले महोत्सव का हो लेकिन अब बातें चुनावी ही होगीं. वाराणसी भाजपा के सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री मोदी संगठन को अलग समय भी दे सकते हैं.

भाजपा इस अवसर पर बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओ का सम्मलेन करने पर विचार कर रही हैं. पार्टी का मानना है की बूथ लेवल के कार्यकर्ताओ को मोदी से सीधा संवाद स्थापित करना ज़रूरी हैं क्योंकि चुनाव में यही कार्यकर्ता महत्पूर्ण होते हैं. इस लिए करीब 18००० बूथ लेवल कार्यकर्ताओ की सूची बनायीं जा रही हैं. लगभग 16०० मंडलों से भाजपा बूथ लेवल कार्यकर्ताओ को बुलाएगी. मोदी करीब तीन घंटे उनसे वार्ता करेंगे.

भाजपा का मानना है कि इस प्रकार का संवाद कार्यकर्ताओ में जोश भर देगा. चुनाव नज़दीक होने के कारण कार्यकर्ताओ को दिशा देना भी ज़रूरी हैं. माना जा रहा है कार्यकर्ताओ को सरकार की तमाम योजनाओ की जानकारी भी दी जाएगी. इसके अलावा नोटबंदी पर उत्पन्न हालात पर भी चर्चा होगी. कार्यकर्ता को समस्त सूचनाओ से लैस करने पर विचार हैं जिससे वोह चुनावी ज़मीन पर ठीक से जा सके. दूसरी तरफ संस्कृति महोत्सव का आयोजन भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय करेगा.

आठ दिन चलने वाले महोत्सव में मंत्रालय अपने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों से 5००-5०० कलाकार आमंत्रित करेगा. महोत्सव बी एच यु के सभागार में होगा. पिछले साल महोत्सव दिल्ली में हुआ था. मौका भी है और चुनाव नज़दीक हैं ऐसे में सभी राजनितिक दल मोदी की बनारस यात्रा को देख रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT