पीएम मोदी बोले- हमने परमाणु बम दीवाली के लिए नहीं बचा रखे हैं

पीएम मोदी बोले- हमने परमाणु बम दीवाली के लिए नहीं बचा रखे हैं

लोकसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई का मुद्दा जोर-शोर से उठा रहे हैं. उन्होंने आज राजस्थान के बाड़मेर में बीजेपी की चुनावी जनसभा में भी इसका जिक्र किया और सख्त लहजे में चेतावनी दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने परमाणु बम दीवाली के लिए नहीं बचा रखे हैं.

 

पीएम मोदी ने कहा, ”भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है. आए दिन पाकिस्तान न्यूक्लियर बम की धमकी देता था, तो हमारे पास जो न्यूक्लियर है वो दिवाली के लिए रखा है क्या? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया है.”

 

उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान को मिली खुली छूट के कारण देश में आतंकी हमले आम बात थी. आज श्रीलंका में बड़ा आतंकी हमला हुआ है निर्दोष लोगों को आतंकियों ने मार दिया. आतंक के सरपरस्तों को सबक सिखाने के लिए मैंने फैसला किया है, उनके घर में घुसकर मारता हूं.”

 

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 1971 की लड़ाई में हमारे सैनिकों के शौर्य के कारण पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा हमारे कब्जे में था, 90 हज़ार पाक सैनिक हमारे पास थे. लेकिन उसके बाद शिमला में क्या हुआ, सरकार ने टेबल पर सब गंवा दिया जो जवान जीतकर लाए थे.

उन्होंने कहा, ”वर्षों से नेशनल वॉर मेमोरियर की मांग हो रही थी, कांग्रेस ने अपने परिवार के लिए स्मारक बनाए. परिवार के लिए समाधियां बनाई, लेकिन देश के जवानों के बलिदान को याद करने के लिए कोई राष्ट्रीय स्मारक नहीं बनाया.”

 

पीएम मोदी ने कहा, ”कांग्रेस और उसके साथियों में सेना के जवानों के प्रति सोच ही अलग है. कर्नाटक में जो सरकार बनी है वो कांग्रेस के कारण ही चल रही है. वहां के मुख्यमंत्री ने कहा है कि है जिन लड़कों के पास खाने के लिए कुछ नहीं है वो ही सेना में जाते हैं.”

 

उन्होंने कहा, ”आजादी के बाद कांग्रेस एक के बाद एक घोटाले करती रही है. कांग्रेस ने 2009 में वादा किया था कि सेना का आधुनिकीकरण करेंगे, समंदर से आसमान तक सुरक्षा घेरा मज़बूत करेंगे. लेकिन मलाई खाने के लालच में दशकों से चला आ रहा राफेल विमान का सौदा ठप कर दिया.”

राजस्थान की 25 सीटों पर दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. राजस्थान की 13 सीटों पर 29 अप्रैल को और 12 सीटों पर 6 मई को वोट डाले जाएंगे. सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस से बीजेपी का मुकाबला है. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Top Stories