Sunday , July 22 2018

पीएम से मिली तारीफ, तो इमरान की बदली किस्मत, मिली नौकरी की पेशकश

पीएम से मिली तारीफ, तो इमरान की बदली किस्मत, मिली नौकरी की पेशकश

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लंदन में 13 नवम्बर को अपने बयान में अलवर के इमरान खान की तारीफ़ के बाद राजस्थान सरकार ने इमरान को विज्ञान एवं तकनीकी विभाग में परियोजना अधिकारी पद की पेशकश की है। अलवर के इमरान ने बच्चों की शिक्षा के लिए ’52 मोबाइल ऐप’ बना कर समर्पित किए हैं।
राजस्थान के उच्च शिक्षा और तकनीकी मंत्री कालीचरण सराफ ने संस्कृत शिक्षा विभाग में अध्यापक अनवर खान को आज जयपुर में ग्यारह हजार रुपये का चैक देकर सम्मानित करने के मौके पर यह पेशकश की। सराफ ने कहा सरकार की पेशकश को मंजूर करते हैं या नहीं यह इमरान पर निर्भर है। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने भी इमरान का सम्मान किया।
सराफ से जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री के बयांन के दौरान इमरान की चर्चा के बाद ही क्यों राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। सराफ ने कहा कि इमरान की पहचान प्रधानमंत्री के बयांन में उनके (इमरान) नाम लेने बाद ही हुई है, इसलिए उनका सम्मान किया जा रहा है।

इमरान खान ने कहा, ‘यह बहुत जल्दबाजी होगी कि मैं इस पेशकश को स्वीकार करुंगा या नहीं, लेकिन यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है।’ 37 वर्षीय इमरान खान ने वेब डिजाइनिंग में अपनी लगन से तीन सालों में 52 शैक्षिक मोबाइल ऐप विकसित कर निशुल्क बच्चों को समर्पित किए हैं, जिन्हें तीस लाख लोगों ने डाउनलोड किया है।

TOPPOPULARRECENT