पीडीपी बीजेपी के साथ ‘पार्टनर इन क्राइम’ बन गई है: जम्मू-कश्मीर मंत्री तसदुक मुफ्ती

पीडीपी बीजेपी के साथ ‘पार्टनर इन क्राइम’ बन गई है: जम्मू-कश्मीर मंत्री तसदुक मुफ्ती
Click for full image

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री, मेहबूबा मुफ्ती के भाई और राज्य के पर्यटन मंत्री तसदुक मुफ्ती ने एक साक्षात्कार में कहा, “पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ अपराध में भागीदार बन गई है, और राज्य के निवासियों के क्रमिक विवाद अभूतपूर्व खूनी हो सकती है।”

शुक्रवार को एक साक्षात्कार में इंडियन एक्सप्रेस ने प्रकाशित किया, मुफ्ती ने कहा कि वह सिर्फ चुप नहीं रहेंगे क्योंकि वह सरकार में थे। पर्यटन मंत्री ने कहा, पीडीपी को “आखिरी धनुष लेना होगा और अज्ञान रूप से उन्हें कुछ ऐसी चीज़ों में धकेलने के लिए माफी मांगनी चाहिए जिनके लिए वे योग्य नहीं थे।”

उन्होंने कहा कि वर्तमान मुद्दा नियंत्रण में है। “हम इस जगह के पुनर्निर्माण में सहयोगी होना चाहते थे, लेकिन यह स्वीकार करने के लिए दुखी, प्रतिबद्धताओं को पूरा न करने के कारण, हम एक अपराध में भागीदार बन गए हैं जहाँ कश्मीरियों की एक पूरी पीढ़ी को उनके खून के साथ भुगतान करना पड़ सकता है।”

कठुआ जिले में एक नाबालिग के बलात्कार और हत्या के बारे में विभाजनकारी राजनीति ने “राज्य को एक नया कम करने के लिए धक्का दिया और हम सभी को शर्मिंदा कराया। मुफ्ती ने कहा, “हर दिन शोक का दिन होता है और बच्चे के बलात्कार को धर्म के नाम पर समर्थन मिलता है, जब स्थिति में चुप रहने के लिए यह ‘पाप’ होगा।”

हिंसा पर इशारा करते हुए यह मुमकिन हो सकता है कि मुफ्ती ने युवाओं के बीच एक चेतावनी संकेत भी दिया। उन्होंने कहा, “मैं चुप नहीं रहना चाहता हूं और इस तरह काम करता हूं कि जैसे-जैसे मैं सरकार का हिस्सा हूं, सिर्फ इसलिए कि मैं भूजल पर खुलासा कर रहा हूं।”

“सभी की जिंदगी ज़रूरी है। और यह सरकार लोगों के लिए है और मैं चल रहे संकट का समाधान खोजने के लिए लोगों के साथ खड़े होने में कुछ भी गलत नहीं देखता हूं।”

Top Stories