Saturday , December 16 2017

पीने के पानी की सरबराही का एक्शन प्लान तयार

हैदराबाद 13 मार्च: चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने आज ज़िला कलक्टरों से कहा कि मौसिम-ए-गर्मा के दौरान पीने के पानी की सरबराही की मुसलसल निगरानी की जानी चाहीए ।

हैदराबाद 13 मार्च: चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने आज ज़िला कलक्टरों से कहा कि मौसिम-ए-गर्मा के दौरान पीने के पानी की सरबराही की मुसलसल निगरानी की जानी चाहीए ।

उन्हों ने कहा कि समर वाटर स्पलाई एक्शन प्लान के लिए हर ज़िला को पहले ही सी आर एफ के तहत एक करोड़ रुपये और नान सी आर एफ के तहत दो करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं। चीफ मिनिस्टर ने कहा कि एकुम अप्रैल 2013 के बाद पीने के पानी की सरबराही के ज़िमन में ज़रूरियात के मुताबिक़ मज़ीद फंड्स जारी किए जाएंगे ।

चीफ मिनिस्टर ने हर ज़िला के लिए हैंडपंप की मुरम्मतों के सिलसिले में 50 लाख रुपये की इजराई (जुमला 11 करोड़ रुपये)का एलान भी किया । उन्हों ने आबपाशी का पानी पीने के पानी की क़िल्लत दूर करने के लिए जारी करने की हिदायत भी दी है। चीफ मिनिस्टर ने एन आर इजी एस के तहत रोज़गार और ज़िला परिषद जनरल फंड्स से मुताल्लिक़ बाअज़ अहम फैसले भी किए। उन्हों ने वुज़रा और तमाम डिस्ट्रिक्ट कलैक्टरस और आला ओहदेदारों को लेकर तफ़सीली वीडियो कांफ्रेंस मुनाक़िद की ।

वीडियो कांफ्रेंस में वुज़रा रग्घू वीरा रेड्डी , ए राम नारायण रेड्डी, उत्तम कुमार रेड्डी, डी के अरूना , सुनीता लकशमा रेड्डी और दीगर के अलावा चीफ सेक्रेटरी मनी मैथ्यू, स्पैशल चीफ सेक्रेटरीज़ और दीगर आला ओहदेदार शरीक हुए। तमाम ज़िला कलक्टरों ने गर्मा के दौरान पीने के पानी की सरबराही के एक्शन प्लान के ताल्लुक़ से वज़ाहत की। चीफ मिनिस्टर ने हिदायत दी कि खासतौर से मसाइल के शिकार इलाक़ों में पीने के पानी की सरबराही पर मुसलसिल नज़र रखना चाहीए ।

उन्हों ने कलक्टरों को हिदायत दी कि पीने के पानी की सरबराही के मुआमले में कोई भी शिकायत सामने नहीं आना चाहीए । तमाम बोरवेल की मुरम्मत की जाये और पीने के पानी की सरबराही के लिए वाटर टैंकस मुहया किराए जाएं। उन्हों ने ये भी कहा कि तमाम फसलों के लिए हसब ज़रूरत पानी की इजराई होना चाहीए ताके कोई फ़सल ख़ुशक ना होने पाए।

TOPPOPULARRECENT