Monday , April 23 2018

पीरियड्स के दर्द के कारण महिला को एयरहोस्टेस ने फ्लाइट से बाहर किया

इंग्लैंड के रहने वाली एक महिला ने एमिरेट्स एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि उन्हें पीरियड्स के दर्द के कारण फ्लाइट से बाहर कर दिया। महिला ने बताया कि एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें पीरियड्स पेन को लेकर अपने साथी से बातचीत करते सुन लिया था। इसके बाद फ्लाइट टेक-ऑफ करने से पहले कथित रूप से उन्हें प्लेन से बाहर कर दिया गया। दरअसल 24 साल की बेथ इवांस अपने 26 साल के बॉयफ्रैंड जोशुआ मोरान के साथ दुबई जा रही थीं। उन्होंने इंग्लैंड के बर्मिंघम से दुबई के लिए एमिरेट्स की फ्लाइट ली थी। बेथ ने कहा कि वो अपने साथी से कह रही थीं कि उन्हें पीरियड्स के कारण दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों की बातचीत को फ्लाइट में मौजूद अटेंडेंट ने सुन लिया और उन्हें प्लेन से बाहर कर दिया। बेथ का कहना था कि उन्होंने फ्लाइट कर्मी से कहा कि उन्हें दर्द इतना गंभीर नहीं है, फिर भी उन्होंने दोनों को फ्लाइट बोर्ड नहीं करने दी।

बेथ के बॉयफ्रैंड मोरान ने बताया, ‘वो अपनी परेशानी बताती हुए रो रही थी। साथ ही एयरहोस्टेस के अजीबोजरीब सवालों का जवाब देते वक्त वो काफी परेशान थी।’ वहीं एमिरेट्स एयरलाइंस का कहना है कि बेथ को मेडिकर इमरजेंसी के कारण फ्लाइट से बाहर किया गया। कंपनी द्वारा जारी किए गए एक पत्र में कहा गया, ‘यात्री ने हमें बताया कि उन्हें दर्द हो रहा है और उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इसी कारण प्लेन के कैप्टेन ने मेडिकल सहायता लेने का निर्णय लिया।’ इसके अलावा एयरलाइंस ने कहा कि हमारे लिए पैसेंजर की सुरक्षा सबसे जरूरी है और हम नहीं चाहते थे कि फ्लाइट के दौरान उन्हें ज्यादा परेशानी हो।

आपको बता दें कि एमिरेट्स एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर स्वास्थ को लेकर कई नियम दिए हुए हैं। इसमें लिखा है कि जिन लोगों को संक्रमण रोग, हार्ट फेलियर, सांस की गंभीर समस्या जैसी दिक्कतें हैं तो उन्हें फ्लाइट में सफर नहीं करने दिया जाएगा। हालांकि इसमें पीरियड्स को लेकर कोई नियम नहीं है।

TOPPOPULARRECENT