Monday , December 18 2017

पुणे वनडे से पहले ‘पिच फिक्सिंग’ को लेकर क्रिकेट जगत में हड़कंप

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पुणे वनडे से पहले ‘पिच फिक्सिंग’ को लेकर किए गए खुलासे से क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है. BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि इस खुलासे के बाद मैच होगा या नहीं इस पर ICC का मैच रेफरी विचार करेगा.

आजतक के खुलासे पर BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि BCCI खुलासे पर कड़ी कार्रवाई करेगी. अमिताभ चौधरी ने कहा कि मैंने इस मुद्दे पर महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष से बात की है. उन्होंने कहा कि इसके बाद पांडुरंग को मैदान पर नहीं जाने दिया जाना चाहिए.

सौरव ने कहा कि अभी उन्होंने इस स्टिंग को पूरी तरह से नहीं देखा है, पहले मैं पूरी जानकारी लूंगा. लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो काफी गलत है.भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस खुलासे पर कहा कि ये शर्मनाक है, ऐसे लोगों को क्रिकेट से दूर रखना चाहिए.

पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर ने पिच की तैयारी को लेकर गोपनीय जानकारी कैमरे के सामने उजागर की. बता दें कि आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में ही मैच खेला जाना है.

रिपोर्टर ने पिच क्यूरेटर से अपने दो प्लेयरों के लिए पिच में कुछ बदलाव के लिए कहा, जिसपर पांडुरंग एक दम राजी हो गए. पिच क्यूरेटर ने कहा कि जो पिच हमने तैयार की है, उसपर 337 रनों तक का स्कोर हो सकता है. जिसे आराम से चेज़ किया जा सकता है.

रिपोर्टर के कहने पर पांडुरंग उसे पिच दिखाने को भी राजी हो गए, जबकि नियम के अनुसार पिच पर कप्तान और कोच के अलावा मैच से पहले कोई नहीं जा सकता है. वहीं पिच क्यूरेटर ने कहा कि वह कुछ ही मिनटों में ही पिच का मिजाज बदल सकते हैं. उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दी.

TOPPOPULARRECENT