पुतिन-ट्रंप बैठक रद्द होने के तुरंत बाद जी 20 में एर्दोगान के साथ ट्रम्प ने बैठक रद्द किया

पुतिन-ट्रंप बैठक रद्द होने के तुरंत बाद जी 20 में एर्दोगान के साथ ट्रम्प ने बैठक रद्द किया

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के व्हाइट हाउस प्रेस पूल के मुताबिक ब्यूनस आयर्स में जी -20 शिखर सम्मेलन में तुर्की राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान के साथ औपचारिक द्विपक्षीय बैठक नहीं करने का फैसला किया है।पूल रिपोर्ट में कहा गया है, ‘व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा हक्काबी सैंडर्स ने कहा कि विशेष रूप से एर्दोगान का जिक्र करते हुए अन्य बैठकें औपचारिक द्विपक्षीय नहीं हैं।

अमेरिकी मीडिया ने सैंडर्स का हवाला देते हुए कहा कि ट्रम्प जी -20 शिखर सम्मेलन के दौरान बातचीत करके दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मुन जेई के साथ एक औपचारिक बैठक को भी बदल देगा। अर्जेंटीना मीडिया के मुताबिक, ट्रम्प अभी भी शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने की योजना बना रहा है।

ट्रम्प ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि खबरें कुछ ही घंटों बाद आईं कि उन्होंने केर्च स्ट्रेट घटना पर जानकारी देने के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक-एक बैठक रद्द की। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रम्प ने पुतिन के साथ राज्य सचिव माइक Pompeo, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन और वायुसेना के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली के साथ इस मामले पर चर्चा के बाद वार्ता रद्द कर दी। जी -20 शिखर सम्मेलन शुक्रवार और शनिवार को अर्जेंटीना की राजधानी में आयोजित किया जा रहा है।

Top Stories