Saturday , November 25 2017
Home / India / पुत्तिंगल मंदिर हादसा: आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

पुत्तिंगल मंदिर हादसा: आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

तिरवनंतपुरम: पुत्तिंगल देवी मंदिर अग्नि हादसे पर दोषारोपण का खेल जारी है। केरल के पुलिस प्रमुख टी पी सेनकुमार ने कहा कि आतिशबाजी पर प्रतिबंध का आदेश कोल्लम के जिला प्राधिकार को काफी पहले जारी करना चाहिए था।

कोल्लम जिला प्रशासन पर जोरदार हमला करते हुए सेनकुमार ने का, ‘‘दशकों से बिना बाधा के आयोजित हो रहे पारंपरिक उत्सव को प्रतिबंधित करते वक्त जिला प्राधिकार को समन्वित तरीके से काम करना चाहिए।’’ जिला अधिकारी और जिला पुलिस प्रमुख समेत समूचे जिला प्रशासन को प्रतिबंध को लागू करने के लिए इलाके में मौजूद रहना चाहिए था। सेनकुमार ने यह बात अतिरिक्त मुख्य सचिव को 13 अप्रैल को भेजी गई रिपोर्ट में कही।

उन्होंने कोल्लम के जिलाधिकारी ए शाइनामोल के उस रख का उल्लेख करते हुए कहा ‘‘यह कहने का कोई मतलब नहीं है कि आदेश जारी किया गया लेकिन उसका पालन नहीं किया गया।’’ शाइनामोल ने कहा था कि यह पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी थी कि वह सुनिश्चित करें कि प्रतिबंध आदेश लागू हो।

सेनकुमार ने कहा, ‘‘इस तरह का फैसला (आतिशबाजी पर प्रतिबंध) काफी पहले किया जाना चाहिए था और जिला प्रशासन को इसका प्रकाशन कराना चाहिए था। जिला प्रशासन और पुलिस को इसे लागू करने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए था।’’

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT