Monday , December 18 2017

पुराना शहर में पकवान गैस की सरबराही(supply) में ताख़ीर(लेट)

पुराना शहर हैदराबाद के बेशतर मुक़ामात पर ये शिकायत आम है कि पकवान गैस सलिंडर ताख़ीर(लेट) से सरबराह किये जा रहे हैं । शहरियों ने इल्ज़ाम लगाया कि गैस एजंसियां लापरवाही बरत रही हैं । सब्सीडी वाले पकवान गैस सलिंडरस कमर्शियल इदारों

पुराना शहर हैदराबाद के बेशतर मुक़ामात पर ये शिकायत आम है कि पकवान गैस सलिंडर ताख़ीर(लेट) से सरबराह किये जा रहे हैं । शहरियों ने इल्ज़ाम लगाया कि गैस एजंसियां लापरवाही बरत रही हैं । सब्सीडी वाले पकवान गैस सलिंडरस कमर्शियल इदारों को दीए जा रहे हैं और पकवान गैस सलिंडरस पहूँचाने वाला अमला सलिंडर की मुक़र्ररा कीमत से ज़ाइद वसूली कर रहा है ।

पुराना शहर में सरसरी अंदाज़ा के मुताबिक़ कमर्शियल गैस कुनैक्शन की तादाद 2 हज़ार पाँच सौ है । जब कि घरेलू पकवान गैस कनैक्शन के 3 लाख रजिस्ट्रेशन हैं । कमर्शियल सलिंडरस ज़्यादा तर होटलें और रेस्तोरां में इस्तिमाल होते हैं । ग्रेटर हैदराबाद म़्यूनिसिपल कारपोरेशन के अंदाज़ा के मुताबिक़ दोनों शहरों में दस हज़ार होटलें-ओ-रेस्तोरां हैं ।

सिविल स्पलाईज़ के हुक्कामआम तौर पर कमर्शियल इदारों में घरेलू पकवान गैस सलिंडरस ज़बत करते हैं । चंदरायन गट्टा , याकूत पूरा , ताड़बन और हुसैनी अलम के अवाम ने पकवान गैस सलिंडरस की सरबराही(supply) में ताख़ीर(लेट) की शिकायत की है ।

TOPPOPULARRECENT