पुलवामा अटैक- स्थिति का जायजा लेने आज श्रीनगर जाएंगे राजनाथ सिंह

पुलवामा अटैक- स्थिति का जायजा लेने आज श्रीनगर जाएंगे राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) जम्मू कश्मीर के अवंतिपोरा में आतंकवादी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए आज श्रीनगर जाएंगे। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया गृह मंत्री वहां वरिष्ठ सुरक्षा एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लेंगे और इस संबंध में उठाये जाने वाले कदमों पर विचार विमर्श करेंगे।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना शुक्रवार का बिहार दौरा रद्द कर दिया है। इस बीच गृह मंत्रालय इस जघन्य हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) तथा फोरेंसिक विशेषज्ञों के दल को घटनास्थल पर भेज रहा है। हमले में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर उनके परिवारों तक पहुंचाने के लिए भी उपाय किये जा रहे हैं।

 

अवंतिपोरा में गुरुवार को केन्द्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हो गए तथा कई अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये। गृहमंत्री ने इस हमले की सूचना मिलने के तुरंत बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक आरआर भटनागर से जानकारी ली। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी बात की।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निन्दा करते हुए इसे बहुत ही दर्दनाक और विचलित करने वाला बताया। उन्होंने कहा “मैं देश की सेवा में प्राण न्योछावर करने वाले हर सीआरपीएफ जवान को नमन करता हूं। मैं घायलों के शीध्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
घाटी में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद पूरे दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं श्रीनगर जिले में इंटरनेट की स्पीड को कम कर 2जी पर ला दिया गया है। साथ ही पूरे कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Top Stories