पुलवामा हमला- आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले छात्र के खिलाफ FIR दर्ज

पुलवामा हमला-  आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले छात्र के खिलाफ FIR दर्ज

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक छात्र बसीम हिलाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A और आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत मामला दर्ज किया गया है. हिलाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर ट्वीट करते हुए राष्ट्रविरोधी ट्वीट किए थे.

हिलाल ने अपने ट्वीट में इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बढ़ावा देते हुए लिखा, how’s the jaish? Great Sir.

फिलहाल इस ट्वीट को डिलीट कर लिया गया है. वहीं हिलाल ने अपना आईडी भी डिएक्टिवेट कर दिया है. हिलाल का ट्वीट देखते-देखते वायरल हो गया. जम्मू-कश्मीर के रहने वाले इस छात्र को यूनिवर्सिटी ने भी सस्पेंड कर दिया है.

बीएससी गणित का छात्र था आरोपी

इस मामले में एएनआई से बात करते हुए एएमयू के पीआरओ ओमार सलीम पीरज़ादा ने कहा, ‘हमें जैसे ही उस आपत्तिजनक ट्वीट के बारे में खबर मिली, हमने जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए उसे यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया. हम यूनिवर्सिटी को बदनाम नहीं होने देंगे. हमारे यहां जीरो सहिष्णुता है. यह छात्र कश्मीर से था और बीएससी गणित का छात्र था.’

इधर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील की है कि देश के अलग-अगल हिस्सों में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा का खयाल रखा जाए. उन्होंने गृह मंत्री से अपील की है कि वो राज्यों को इस संदर्भ में निर्देश दें. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले के बाद देशभर में फैलते गुस्से के मद्देनजर उमर अबदुल्ला ने ये अपील गृह मंत्री से की है. अब्दुल्ला ने ट्वीट में आशंका भी जाहिर की है कि लोगों के गुस्से का सॉफ्ट टार्गेट कश्मीरी छात्र या वहां के निवासी हो सकते हैं जो देश में विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं या कहीं रह रहे हैं.

Top Stories