पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बयान, कही बड़ी बात !

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बयान, कही बड़ी बात !

पुलवामा हमले के बाद विश्व कप में पाकिस्तान के बहिष्कार करने के मुद्दे पर कप्तान सरफराज अहमद ने पहली बार अपनी बात रखी है. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद क्रिकेट को निशाना बनाना निराशाजनक है.

सरफराज का मानना है कि विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए. वहीं भारत में इस मैच के बहिष्कार की मांग उठ रही है.

पाकिस्तान के कप्तान ने खेलों को राजनीति से दूर रखने की अपील करते हुए कहा कि दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी को देखते हुए यह मैच खेला जाना चाहिए.

सरफराज ने कहा, ‘‘भारत और पाकिस्तान का मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए क्योंकि लाखों लोग हैं जो इस मैच को देखना चाहते हैं. मेरा मानना है कि राजनीतिक हितों के लिये क्रिकेट का निशाना नहीं बनाना चाहिए.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह निराशाजनक है कि पुलवामा घटना के बाद क्रिकेट को निशाना बनाया जा रहा है. मुझे याद नहीं है कि पाकिस्तान ने कभी खेलों के साथ राजनीति को जोड़ा हो.’’

आपको बता दें कि बिते 14 फरवरी को जम्मु कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. इस दर्दनाक घटना के बाद भारत के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार करने की मांग उठाया है.

 

Top Stories