Thursday , November 23 2017
Home / AP/Telangana / पुलिस की मुदाख़िलत से वुकला का चलो हाइकोर्ट जलूस रोक दिया गया

पुलिस की मुदाख़िलत से वुकला का चलो हाइकोर्ट जलूस रोक दिया गया

हैदराबाद 14 जून: रियासत तेलंगाना के लिए अलाहिदा हाइकोर्ट और आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले जजस को उनके आबाई मुक़ाम को मुख़तस करने का मुतालिबा करते हुए तेलंगाना वुकला की तरफ मुनाक़िदा चलो हाइकोर्ट एहतेजाजी जलूस निकाला गया जिसके नतीजे में 239 वुकला 12 ख़ातून वुकला को साउथ ज़ोन पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया।

फेडरेशन आफ़ बार एसोसीएशन ने चलो हाइकोर्ट अपील जारी की थी जिसके तहत तेलंगाना वुकला जवाइंट एक्शण कमेटी और मुस्लिम वुकला जवाइंट एक्शण कमेटी से वाबस्ता सैंकड़ों वुकला ने हाइकोर्ट की तरफ बढ़ते हुए एहतेजाजी मुज़ाहरा करने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ़्तार कर लिया। तेलंगाना एडवोकेटस जवाइंट एक्शण कमेटी ( जेएसी) के मुआविन कन्वीनर पी सिरी रंगा राव‌ ने कहा कि पुलिस ने अगरचे ये प्रोग्राम मुनज़्ज़म करने की इजाज़त देने से इनकार कर दिया था लेकिन वुकला की कसीर तादाद सिटी क्रीमिनल कोर्ट काम्प्लेक्स में जमा हो गई थी और हाइकोर्ट की तरफ़ पेशक़दमी की जा रही थी कि पुलिस ने मुदाख़िलत करते हुए जलूस को रोक दिया।

चलो हाइकोर्ट मार्च के पेश-ए-नज़र पुलिस ने सुबह 7 बजे से ही हाइकोर्ट के अतराफ़-ओ-अकनाफ़ के इलाक़ों में भारी पुलिस फ़ोर्स मुतय्यन कर दी थी और हैदराबाद हाइकोर्ट में सिर्फ उन वुकला को दाख़िला दिया गया जिनके मुक़द्दमात की समाअत मुक़र्रर थी। तेलंगाना वुकला की तराफ से बड़े पैमाने पर एहतेजाजी मुज़ाहिरों के नतीजे में हाइकोर्ट के अतराफ़-ओ-अकनाफ़ दूर दूर तक ट्रैफ़िक जाम हो गई थी। पुलिस की ख़ुसूसी टीमों ने एहतेजाज करने वाले वुकला को मदीना चौराहे, हाइकोर्ट के बाब उल दअखिला और दुसरे इलाक़ों से गिरफ़्तार करके उन्हें फ़लकनुमा और कंचनबाग़ पुलिस स्टेशन मुंतक़िल कर दिया।

फेडरेशन आफ़ बार एसोसीएशन ने 13 जून तक रियासत की तमाम अदालतों का बाईकॉट करने का फ़ैसला किया था लेकिन इस फफेडरेशन ने एहतेजाजी प्रोग्राम में 17 जून तक तौसी करने का एलान किया है। 14 जून को भूक हड़ताल , 15 जून तक मोनव्रत,16 जून को सड़कों पर खाना पकाने का एहतेजाज और 17 जून तक आंध्र जजस को पोस्टकार्ड रवाना करने का एहतेजाजी मन्सूबा बनाया है। इसी दौरान तेलंगाना जोडीशील एम्पलॉयज़ एसोसीएशन ने रजिस्ट्रार हाइकोर्ट को हड़ताल की नोटिस हवाले करते हुए जुलाई से अदलिया के काम काज का बाईकॉट की इत्तेला दी, तेलंगाना वुकला जवाइंट एक्शण कमेटी ने हैदराबाद हाइकोर्ट के कारगुज़ार चीफ़ जस्टिस दिलीप भोसले को एक याददाश्त पेश करते हुए आंध्र से ताल्लुक़ रखने वाले जोडीशील ऑफीसरस की उबूरी फ़हरिस्त को वापिस लेते हुए उनके आबाई मुक़ाम को मुख़तस करने का मुतालिबा किया।

TOPPOPULARRECENT