Sunday , December 17 2017

पुलिस के सामने तलाक, फिर खुदकुशी का ड्रामा

देहरादून, 04 अप्रैल: इश्क, शादी, तलाक और फिर खुदकुशी की कोशिश। ये किसी फिल्म की कहानी नहीं, बल्कि दो आशिक की वह हकीकत थी जो एसएसपी दफ्तर में नुमायां हुई। चंद दिन पहले ही निकाह कर एक हुआ आशिक जोड़ा रिश्ता तोड़ने के ऐलान के बाद यहां पहुंच

देहरादून, 04 अप्रैल: इश्क, शादी, तलाक और फिर खुदकुशी की कोशिश। ये किसी फिल्म की कहानी नहीं, बल्कि दो आशिक की वह हकीकत थी जो एसएसपी दफ्तर में नुमायां हुई। चंद दिन पहले ही निकाह कर एक हुआ आशिक जोड़ा रिश्ता तोड़ने के ऐलान के बाद यहां पहुंचा था।

दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाते रहे, घर वालो को समझाने की कोशिश करते रहे फिर अचानक बात ऐसी बिगड़ी कि बीवी ने सरेआम तलाक मांग लिया। तैश में आए शौहर ने भी बिना कुछ सोचे-समझे तीन बार तलाक कहकर रिश्ता तोड़ दिया। तलाक हुआ तो बीवी को होश आया। इसके बाद उसने खुदकुशी की रट लगा ली।

पुलिस ने उसके पास से कीटनाशक दवा बरामद की। बाद में उसे घरवालो के सुपुर्द किया गया। काफी देर चले हंगामे से पुलिस आफीसर भी परेशान रहे।

डाक पत्थर के जीवनगढ़ मुइकामी इस्फखार और हिना ने कुछ दिन पहले घरवालों की रजामंदी के बिना निकाह कर लिया। दोनों मंगल के दिन एसएसपी खुराना से मिलने पहुंचे और बताया कि घर के लोग उन्हें शादी के बाद से परेशान कर रहे हैं।

इस्फखार ने बताया कि घर वालो ने उसे घर से बेदखल कर दिया है।

कप्तान के हुक्म पर बुध के दिन ख्वातीन हेल्पलाइन इंचार्ज दीपिका राणा ने दोनों के घर वालो को बातचीत के लिए बुलाया। इस दौरान इस्फखार के घर वाले ने दोनों को अपनाने से इनकार कर दिया।

उनका कहना था कि दोनों आए दिन झगड़ा करते रहते हैं और जहर खाकर मरने की धमकियां देते हैं। बताया कि इस्फखार तो एक बार जहर का इस्तेमाल भी कर चुका है।

मामला काफी बढ़ा तो दोनों फरिकैन बाहर आ गए। इस दौरान इस्फखार की हिना के परिजनों से बहस हो गई। इसे लेकर हिना उससे भिड़ गई। नाराज हिना ने तलाक देने को कहा तो ताव में आकर इस्फखार ने भी तलाक-तलाक-तलाक कहकर उससे रिश्ता तोड़ लिया।

इसके बाद हिना का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वह खुदकुशी की बात कहने लगी। उसे देख मौके पर मौजूद पुलिस वालो के हाथ-पांव फूल गए। इ‍चार्ज दीपिका राणा पहुंची और हिना की तलाशी ली तो उसके पास से कीटनाशक ( कीड़े मारने की दवा) मिली। बाद में दोनों को एसएसपी के सामने पेश किया गया, लेकिन बात नहीं बनी।

आखिर हिना कोर्ट में केस करने की बात कहते हुए बहन के साथ चली गई।

———–बशुक्रिया: अमर उजाला

TOPPOPULARRECENT