Wednesday , August 15 2018

पुलिस में तकर्रुरी कराने के नाम पर लाखों की ठगी

बिहार पुलिस में भरती कराने के नाम पर वैशाली जिला के रहने वाले लालो राम ने अपने दामाद पांचू राम को मोहरा बना कर 15 अफरादों से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिये। नौकरी नहीं मिलने पर जब वे लोग पांचू से अपने पैसे मांगे, तो उसे ससुर की करतूतों का

बिहार पुलिस में भरती कराने के नाम पर वैशाली जिला के रहने वाले लालो राम ने अपने दामाद पांचू राम को मोहरा बना कर 15 अफरादों से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिये। नौकरी नहीं मिलने पर जब वे लोग पांचू से अपने पैसे मांगे, तो उसे ससुर की करतूतों का पता चला। उसने ससुर के खिलाफ एसएसपी मनु महाराज से इसकी शिकायत की। पुलिस के मुताबिक लालो राम खुद को वजीरे आला नीतीश कुमार का करीबी बताते हुए मुक़ामी नौजवानों से बिहार पुलिस में भरती की बात कहता था। इसके लिए उसने अपने दामाद को मोहरा बनाया। उसके जरिये लालो ने 15 लोगों से 10 से 25 हजार रुपये तक ठगे। पैसे की वसूली थाने के आसपास की जगहों पर होती थी।

दे दिया फर्जी तकर्रुरी लेटर : नौकरी न मिलने पर ठगी के शिकार लोगों ने जब पैसे मांगे, तो लालो राम ने इनकार कर दिया। इस बात को लेकर उसने पुलिस में शिकायत की। इसके बाद लालो राम ने उस सख्स को फर्जी शिनाख्त कार्ड व तकर्रुरी लेटर बना कर दे दिया। लेटर की बुनियाद पर सख्स जब मुतल्लिक़ जगहों पर ज्वाइन करने गये, तो खुद को ठगी किये जाने का पता चला। लालो राम के इनकार करने पर सख्स पांचू से पैसे मांगने लगे।

पांचू खुद को फंसता देख उसने लालो से इसकी शिकायत की। इसे लेकर ससुर-दामाद में अनबन हो गयी। सख्स रकम की वापसी के लिए पांचू पर दबाव डालने लगे। इस पर उसने ससुर से पैसे की मांग की, तो वे टालमटोल करने लगे। इसके बाद पांचू ने इसकी शिकायत मुक़ामी थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई जेहन नहीं दिया। तब बुधवार को पांचू ने एसएसपी से लालो की गिरफ्तारी की मांग की।

TOPPOPULARRECENT