पुलिस विद्रोह: 400 सिपाहियों ने SP और DSP को डंडों से पीटा, फायरिंग

पुलिस विद्रोह: 400 सिपाहियों ने SP और DSP को डंडों से पीटा, फायरिंग
Click for full image
महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस लाइन में शुक्रवार को महिला और पुरुष सिपाहियों ने हंगामा किया। सिपाहियों ने डीएसपी मसलाउद्दीन, एसपी सिटी डी अमर केस और एसपी ग्रामीण आनंद कुमार को डंडों से पीटा। हालात संभालने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और फायरिंग की। डेंगू से पीड़ित एक नवनियुक्त सिपाही सविता पाठक को छुट्टी नहीं दी थी। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद महिला एवं पुरुष सिपाही भड़क गए।
पिटाई से सार्जेंट मेजर घायल हो गए हैं। सिपाहियों ने सार्जेंट मेजर के घर का किया घेराव किया है। हालत पर काबू पाने के लिए फायरिंग हुई है। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। हंगामा कर रहे सिपाहियों ने आरोप लगाया कि हमारा शोषण किया जाता है। छुट्टी नहीं मिलती। मृतक सिपाही ने भी छुट्टी की मांग की थी, लेकिन उसे छुट्टी नहीं दी गई।
करीब 400 सिपाहियों ने पुलिस लाइन में हंगाम किया। उन्होंने अधिकारियों की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। डीएसपी के घर भी तोड़फोड़ की गई। इसके बाद ये लोग सड़कों पर प्रदर्शन के लिए निकल आए। हालात संभालने के लिए पुलिस लाइन में बिहार मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए। कई थानों की पुलिस भी यहां तैनात की गई है।
एसपी मनु महाराज ने कहा कि तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
Top Stories