पुलिस हिरासत में मुस्लिम युवक की मौत, परिवार ने कहा पीट-पीटकर उसकी हत्या की गई

पुलिस हिरासत में मुस्लिम युवक की मौत, परिवार ने कहा पीट-पीटकर उसकी हत्या की गई
Click for full image

कोलकाता: कोलकाता में चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार एक युवक की शुक्रवार को मौत हो गई। युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस हिरासत में उसकी पीट-पीट कर हत्या की गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

20 वर्षीय फरदीन खान को इकबाल पुर के उनके घर से 10 दिन पहले कथित तौर पर मोबाइल चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था। फरदीन को दो बार हिरासत में लिया गया। दस दिनों तक उन्हें प्रेसीडेंसी जेल में रखा गया और एक दिन कोलकाता के लाल बाजार स्थित पुलिस हेडक्वाटर में।
विगत 17 नवंबर को गंभीर अवस्था में फरदीन को एसएसकेएम अस्पताल में भरती कराया गया था। अस्पताल अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार की रात को उनके सभी अंग काम करने बंद कर दिए।
फरदीन की मां इम्तियाज बेगम ने बताया कि चार दिन पहले जब हम अपने बेटे से प्रेसीडेंसी जेल में मिले थे, तब वह बिल्कुल ठीक था। केवल चार दिनों में ऐसा क्या हो गया कि उसकी मौत हो गई। हमें लगता है कि उसकी मौत इसलिए हुई है, क्योंकि उसे लाल बाजार पुलिस हिरासत में बुरी तरह पीटा गया। फरदीन के परिवार ने यह दावा भी किया कि उसके शरीर पर पिटाई के गहरे निशान थे।
हालांकि पुलिस ने इन आरोपों से इंकार किया है। लालबाजार के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि फरदीन नशे का आदी था। पुलिस हिरासत में उसे इससे संबंधित परेशानी हो रही थी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने कहा कि हम इस मामले की जांच करेंगे।

Top Stories