Monday , December 11 2017

पूरनदेश्वरी की कांग्रेस से बग़ावत तेलंगाना मसअला नहीं

कांग्रेस के जेनरल सेक्रेट्री और इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमूर दिग विजए सिंह ने कहा कि अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देना ग़लती थी तो तेलंगाना बिल की ताईद करने वाली बी जे पी में शमूलीयत पर साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर पुरंदेश्वरी स

कांग्रेस के जेनरल सेक्रेट्री और इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमूर दिग विजए सिंह ने कहा कि अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देना ग़लती थी तो तेलंगाना बिल की ताईद करने वाली बी जे पी में शमूलीयत पर साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर पुरंदेश्वरी से इस्तिफ़सार किया।

आइन्दा दो दिन में तेलंगाना और सीमा आंध्र के लिए दो अलाहिदा-अलाहिदा प्रदेश कांग्रेस कमेटियां तशकील देने का एलान किया। वो आज दिल्ली में मीडिया से बात-चीत करते हुए कहा कि पुरंदेश्वरी की जानिब से पार्टी छोड़ने की कोई उम्मीद नहीं थी। सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस क़ाइदीन के तमाम मुतालिबात को क़ुबूल किया गया।

सिवाए हैदराबाद को मर्कज़ का ज़ेरे इंतेज़ाम इलाक़ा बनाने के रियासत को तक़सीम करते हुए इलाक़ा सीमा आंध्र से नाइंसाफ़ी का कांग्रेस पर इल्ज़ाम आइद करने वाली पूरनदेश्वरी ने तेलंगाना बिल की ताईद करने वाली बी जे पी में शामिल होने पर कांग्रेस के जेनरल सेक्रेट्री ने कहा कि उन्हें पार्टी ने विजएवाड़ा हल्क़ा लोक सभा से मुक़ाबला करने का मश्वरा दिया था।

हिंदुस्तान एक जम्हूरी मुल्क है। हर शहरी को मुक़ाबला करने और नई सियासी पार्टी तशकील देने का अख़्तियार है। बाद में पवन कल्याण अपनी जमात को कांग्रेस में ज़म करने का फ़ैसला करते हैं तो हम इस का ख़ैर मक़दम करने के लिए भी तैयार हैं।

TOPPOPULARRECENT