पूरे देश में गाय के नाम पर मुसलमान और दलितों पर हमले हो रहे हैं- सीताराम येचुरी

पूरे देश में गाय के नाम पर मुसलमान और दलितों पर हमले हो रहे हैं- सीताराम येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर बुलंदशहर में हुई भीड़ जनित हिंसा के दोषियों को बचाने और निर्दोषों को पकड़ने का आरोप लगाया है।

येचुरी ने गुरुवार को संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि और बाबरी मस्जिद ध्वंस की बरसी पर यहां आयोजित ‘संविधान और धर्मनिरपेक्षता संरक्षण रैली को संबोधित करते हुए कहा कि‘बीजेपी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को तेज करते हुए, अपनी सबसे गंदी वोट बैंक की राजनीति खेल रही है ताकि सांप्रदायिक हिंदुत्व वोटबैंक को मजबूत कर सके जिससे चुनावी फायदा मिल सके।

येचुरी ने बुलंदशहर हिंसा का जिक्र करते हुये कहा कि तमाम निजी सेनाएं उभर कर सामने आई हैं जिनके माध्यम से लोगों पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा ‘उत्तर प्रदेश में सरकार खुद अपने पुलिस अफसर को नहीं बचा पाई। हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय बिना सबूत एकत्र किये निर्दोष लोगों को पकड़ा जा रहा है।

सीपीएम नेता ने बीजेपी आरएसएस पर लोगों को राजनीतिक स्वार्थ के लिये बांटने का आरोप लगाते हुये कहा ‘पूरे देश में कहीं गाय के नाम पर मुसलमान और दलितों पर हमले हो रहे हैं, कहीं बच्चों को कहते हैं कैसे कपड़े पहनने हैं, कैसा भोजन करना है, किस तरह के लोगों के साथ दोस्ती करना है। ये सब कह कर लोगों को बांटना चाहते हैं।

उन्होंने बीजेपी पर संविधान द्वारा देश के नागरिकों को प्रदत्त मौलिक अधिकारों को संकट में डालने का आरोप लगाते हुये देश विरोधी ताकतों की इस मुहिम को नाकाम बनाने का आह्वान किया।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories