पूर्व आईएएस शाह फैसल को यहाँ रखा गया हिरासत में !

पूर्व आईएएस शाह फैसल को यहाँ रखा गया हिरासत में !

कैद में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को संतूर होटल में बनाए गए अस्थायी हिरासत केंद्र में स्थानांतरित किया गया है. यह जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि फैसल को बुधवार रात उनके घर से होटल स्थानांतरित किया गया. फैसल को मंगलवार-बुधवार की रात दिल्ली हवाई अड्डे पर इस्तांबुल जाने से रोक दिया गया था और उन्हें श्रीनगर वापस भेजा गया जहां उन्हें लोक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया था.

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती पूछताछ में फैसल ने बताया कि वह इस्तांबुल लंदन के लिए संपर्क उड़ान लेने जा रहे थे. जम्मू-कश्मीर के पूर्व नौकरशाह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी बनाई है.

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें श्रीनगर पहुंचने पर दोबारा पीएसए कानून के तहत हिरासत में लिया गया. फैसल ने घाटी की 80 लाख आबादी पर अभूतपूर्व प्रतिबंध लगाने की आलोचना की थी. फैसल उन अंतिम नेताओं में हैं जिन्हे नजरबंद किया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को केंद्र की ओर से जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने के फैसले के बाद हिरासत में लिया गया था. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने संवैधानिक बदलाव की पृष्ठभूमि में पिछले हफ्ते एहतियातन 20 नए संभावित उपद्रवियों को विमान के जरिये श्रीनगर से आगरा स्थानांतरित किया था. इनमें जम्मू-कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मिया कय्यूम भी शामिल हैं.

Top Stories