पूर्व आईपीएस  डीजी वंजारा का दावा- आसाराम पर रेप का आरोप ही नहीं है, मेरे पास है FIR और चार्जशीट

पूर्व आईपीएस  डीजी वंजारा का दावा- आसाराम पर रेप का आरोप ही नहीं है, मेरे पास है FIR और चार्जशीट
AHMEDABAD, FEB 18 (UNI) Gujarat's controversial police officer (IPS) D.G. Vanzara on release from Sabarmati Central Jail after securing bail, in Ahmedabad on Wednesday, UNI PHOTO-63U

गुजरात के पुलिस के पूर्व आईपीएस  डीजी वंजारा ने स्वयं-भू संत आसाराम के मामले में बेहद ही चौंकाने वाला दावा किया है। वंजारा ने कहा है कि आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म का केस तो है ही नहीं। इतना ही नहीं वंजारा ने आगे कहा है कि आसाराम को ऊपरी अदालत से आसानी से जमानत मिल जाएगी। वंजारा ने कहा कि उनके पास आसाराम के केस की प्राथमिकी रिपोर्ट और चार्जशीट की कॉपी है। वंजारा के मुताबिक यह केस रेप का नहीं था। ट्रायल के दौरान पीड़ित ने अपने साथ दुष्कर्म होने का जिक्र नहीं किया था। प्राथमिकी में सिर्फ इस बात का जिक्र है कि आसाराम ने उन्हें गलत तरीके से छुआ। वंजारा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ‘बापू जी’ सिर्फ इसी चार्ज के तहत दोषी करार दिये गये हैं।

इस बातचीत के दौरान डीजी वंजारा ने माना कि पिछले कई सालों से वो आसाराम के अनुयायी रहे हैं। डीजी वंजारा ने इसे आसाराम को बदनाम करने की एक साजिश बतलाया। उन्होंने कहा कि एक संत को बदनाम करना देशहित और सनातन धर्म दोनों के लिए ठीक नहीं है। आपको बता दें कि जोधपुर की एक अदालत ने आसाराम को एक नाबालिग शिष्या के साथ दुष्कर्म के आरोप में दोषी करार दिया है। इस मामले में अदालत ने आसाराम को मौत तक जेल में रहने की सजा सुनाई है।

 

Top Stories