Saturday , November 25 2017
Home / Featured / पूर्व एनसीसी कैडेट वैलफेयर संस्था के प्रांतीय संरक्षक बने सय्यद आमिर

पूर्व एनसीसी कैडेट वैलफेयर संस्था के प्रांतीय संरक्षक बने सय्यद आमिर

रामपुर: वरिष्ठ पत्रकार सय्यद आमिर को प्रदेश लेवल पर गठित हुए पूर्व एनसीसी कैडिट्स वेलफेयर संस्था का प्रांतीय संरक्षक बनाया गया है। यह फैसला कोर कमेटी की बैठक के बाद संस्था के अध्यक्ष अनुराग चौधरी ने लिया है। संस्था का मुख्यालय मेरठ में बनाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि सय्यद आमिर अपने शिक्षा के दौर में एनसीसी के राष्ट्रीय लेवल के कैडेट रहे है। वो ज़िला रामपुर के ओर से 23 एनसीसी बटालियन मुरादाबाद के पहले कैडेट थे जिनका दिल्ली के गणतंत्र दिवस शिविर में सेलेक्शन हुआ था, उसके बाद इंडियन मिलेट्री एकेडमी देहरादून जैसे कई नेशनल लेवल का आयाम तय किये थे।उनके राष्ट्रीय लेवल के इन कीर्तिमानों को देखते हुए पहली बार बनी पूर्व कैडिट्स के लिए इस संस्था में प्रांतीय संरक्षक का पद दिया गया है। ये संस्था पूर्व कैडेट के वेलफेयर के साथ साथ समाज व देश हित के लिए काम करेगी।

इस ज़िम्मेदारी पर सय्यद आमिर ने कहा कि देश के लिए एनसीसी कैडेट को तैयार किया जाता है। एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता है। हमारे यह आर्मी विंग की ट्रेडिंग है हम पूर्व कैडेट को देश और समाज के लिए इस्तेमाल करना चाहते है। ज़्यादा से ज़्यादा कैडिट्स अपना कुछ समय समाज के लिए दे तो उनका एनसीसी ट्रेनिंग के बदले उनका देश हित मे योगदान होगा। जल्दी ही रामपुर बरेली मुरादाबाद के पूर्व cadets को संस्था से जोड़ा जाएगा।

ख़ालिद मुस्तफ़ा की रिपोर्ट

TOPPOPULARRECENT