Friday , November 24 2017
Home / India / पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ बेग का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ बेग का निधन

BJP Senior leader LK Advani with Former MP Arif Baig during the Election public meeting at chandani chowk in new Delhi on Friday. Express photo by Prem Nath Pandey 04 April 14

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता आरिफ बैग का आज दिल पर हमले के कारण बिमर होने से 81 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके 2 लड़के और 5 लड़कियां हैं। मृतक के बेटे प्रकाश हसन बेग ने बताया कि उनके पिता आज सुबह 9 बजे अचानक दिल के दर्द‌  से निधन हो गया।

मध्य प्रदेश से लोकसभा के लिए 2 बार चयन आरिफ बैग पहली बार 1977 में भोपाल से भारतीय लोकदल के टिकट पर मुकाबला किया और डॉ शंकर दयाल शर्मा को हराया था  बाद में राष्ट्रपति बन गए थे। उन्होंने 1989 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ कर कांग्रेस उम्मीदवार असलम शेर खान को हराया था।

आरिफ बेग ने 1996 में भाजपा से अलग होकर कांग्रेस में मिल‌ गए लेकिन पार्टी से संगत नहीं हो सके और वर्ष 2003 में फिर से भाजपा में वापस आ गए और 2013 में भोपाल के उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मुकाबले में हार का सामना करना पडा। नूर हसन ने बताया कि उनके पिता आपातकाल के दौरान भाजपा नेताओं कशाभाउ ठाकरे और अन्य के साथ 19 महीने तक जेल में कैद थे।

TOPPOPULARRECENT