पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कश्मीर को लेकर दिया विवादित बयान !

पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कश्मीर को लेकर दिया विवादित बयान !

जम्मू-कश्मीर में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 370 पर लिए गए ऐतिहासिक फैसले को लेकर पाकिस्तान की तिलमिलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान की सेना और सरकार के बाद अब पूर्व खिलाड़ी भी झूठ का पुलिंदा बनाने में लगे हुए हैं. दरअसल रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया है.

 

अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में एक बच्ची है जिसकी आंख पर पट्टी बंधी है. अख्तर ने इस तस्वीर के साथ लिखा है, ” आप त्याग को परिभाषित करते हैं. हम आपकी आजादी के लिए प्राथना करते हैं और इस मकसद के लिए जीना शानदार है.”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान को कुछ समझ नहीं आ रहा. पाकिस्तान की सरकार एक के बाद एक उटपटांग फैसले ले रही है. इससे पहले इमरान खान की सरकार ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंधों में कमी की थी. इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस को भी रद्द  कर दी. इतना ही नहीं उसने दिल्ली-लाहौर बस सेवा को भी बंद कर दिया है.

हालांकि भारत ने पाकिस्तान के दो टूक कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इसमें पाकिस्तान को हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए. भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्तान ने निष्कासित कर चुका है.

Top Stories