पूर्व तेज़ गेंदबाज ज़हीर खान ने धोनी पर साधा निशाना, दी नसीहत!

पूर्व तेज़ गेंदबाज ज़हीर खान ने धोनी पर साधा निशाना, दी नसीहत!

आईपीएल के वर्तमान सत्र में अंपायरिंग का स्तर लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसको लेकर मुंबई इंडियन्स के क्रिकेट संचालन निदेशक और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी अपनी यार्कर डाली है।

ज़हीर का का मानना है कि अंपायरों पर जितना अधिक दबाव बनाया जाएगा, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ेंगी। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अपने व्यवहार के विपरीत डगआउट से उठकर मैदान में जाकर अंपायर के फैसले को चुनौती देना चर्चा का विषय बना हुआ है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, जहीर ने इस संदर्भ में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि कई चीजों में सुधार हुआ है और सुधार के लिये हमेशा गुंजाइश रहती है।

इसलिए अंपायरिंग के स्तर की बात करें तो यह आसान काम नहीं है और आप उन पर (अंपायरों) जितना अधिक दबाव बनाओगे, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ती जाएंगी।’’

उन्होंने मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘आप जानते हैं कि जब तक सही फैसला होगा तब तक चीजें सही रहेंगी।

हां, इस टूर्नामेंट में हमने देखा चीजें सीमा से थोड़ा बाहर गई हैं लेकिन अगर पूरे मैच के दौरान अंपायरिंग में निरंतरता हो तो फिर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।’’

Top Stories