पूर्व पति की नई पत्नी को ‘घोड़ा’ कहने पर महिला को हुई जेल!

पूर्व पति की नई पत्नी को ‘घोड़ा’ कहने पर महिला को हुई जेल!

दुबई: एक ब्रिटिश महिला और उसकी किशोर बेटी को उसके पूर्व पति द्वारा फेसबुक पोस्ट पर की गई कुछ टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया गया था। 2016 में यूके में रहने के दौरान, महिला ने अपने पति के खाते पर दो फेसबुक टिप्पणियां की थीं जिसके लिए उन्हें दो साल तक की जेल और 50,000 पाउंड (45 लाख रुपये) का जुर्माना हो सकता है।

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम लंदन के रिचमंड के 55 वर्षीय ललेह शाहरवेश ने अपने पूर्व पति से 18 साल पहले शादी की थी। दंपति, अपनी बेटी के साथ दुबई गए और आठ महीने तक वहाँ रहे। बाद में शाहरवेश अपनी बेटी के साथ लंदन लौट आई, जबकि उनके पति ने संयुक्त अरब अमीरात में वापस रहने और बाद में उनसे जुड़ने का फैसला किया। हालांकि, उन्होंने उनके साथ शामिल होने के बजाय, महिला को तलाक के कागजात भेजे। जल्द ही लालेह ने अपने पति के फेसबुक अकाउंट पर कुछ पोस्ट देखीं जिसमें बताया गया था कि उन्होंने दोबारा शादी कर ली है। उन्होंने अपनी नई दुल्हन की तस्वीरें भी पोस्ट कीं। ललेह ने फ़ारसी भाषा में पोस्ट पर कथित तौर पर टिप्पणी की, जिसमें लिखा था, “मुझे उम्मीद है कि आप ज़मीन के नीचे गिरेंगे। धिक्कार है।” उन्होंने आगे लिखा, “आपने मुझे इस घोड़े के लिए छोड़ दिया।”

ललेह और उनकी बेटी को दुबई में हिरासत में लिया गया जब वह मार्च में अपने पूर्व पति के अंतिम संस्कार के लिए देश का दौरा करने आईं थीं। उन्हें दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया।

जैसा कि बीबीसी ने बताया है, शाहरेश का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। वह जमानत पर रिहा हुई थी और वर्तमान में एक होटल में रह रही थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरी दुनिया में अमीरात के पास नैतिकता पर कुछ सख्त कानून हैं और कानून तोड़ने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलती है।

Top Stories