पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर टिप्पणी पर संसद में हंगामा, विपक्ष की मांग, माफ़ी मांगें पीएम मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर टिप्पणी पर संसद में हंगामा, विपक्ष की मांग, माफ़ी मांगें पीएम मोदी
Click for full image
New Delhi: Opposition members protest in the Rajya Sabha in New Delhi on Tuesday. PTI Photo / TV GRAB (PTI12_22_2015_000269A)

नई दिल्ली। भाजपा की जीत के इतर आज फिर संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। लोकसभा शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी ने सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां चर्चा कर दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर की गयी टिप्पणी पर कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग कर रही है।

कांग्रेस के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में प्रश्नकाल में व्यवधान डाला और जमकर हंगामा किया। सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग कर रहे थे, इस दौरान वे वेल में भी आ गये।

इधर, राज्यसभा में आपराधिक नेताओं के खिलाफ कार्यवाही में देरी का मुद्दा उठा और मांग की गयी कि मामलों पर जल्द सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बनाने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए।

कांग्रेस के नेता और सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार को स्पेशल कोर्ट बनाये जाने के लिए फंड का इंतजाम करने की आवश्‍यकता है, ताकि नेताओं के खिलाफ उठाये जाने वाले कदमों में देरी का चलन खत्म हो सके।

Top Stories