पूर्व महिला क़ैदीयों को रोज़गार के लिए तेलंगाना के जेल विभाग का इंडियन ऑयल कारपोरेशन से अनुबंध

पूर्व महिला क़ैदीयों को रोज़गार के लिए तेलंगाना के जेल विभाग का इंडियन ऑयल कारपोरेशन से अनुबंध
Click for full image

हैदराबाद: पूर्व क़ैदीयों,बेवाऐं और तन्हा ज़िंदगी गुज़ारने वाली महिला को प्राईवेट पेट्रोल फ़ीलिंग स्टेशनस में रोज़गार प्रदान करने की मसाई के हिस्से के तौर पर तेलंगाना के जेल विभाग‌ ने इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमेटेड के साथ अनुबंध किया है। सुत्रो के मुताबिक़ जेल की सज़ा की पूरी होने के बाद रिहा होने वाली क़ैदीयों के साथ साथ तन्हा ज़िंदगी गुज़ारने वाली महिलाएं और बेवाऐं रोज़गार के लिए अपने ज़िले के संबंध‌ जेल सुप्रिटेंडेंट‌ से रुजू हो सकती हैं।

पेट्रोल पंपस में सेवा अंजाम देने वाली महिलाएं को महिने नौ हज़ा ररूपए तनख़्वाह फ़राहम की जाएगी। विभाग‌ का मक़सद ग़रीब और बेरोज़गार महिलाओं की कुछ‌ आबाद कारी करना है जबकि पूर्व क़ैदीयों को रोज़गार की देने से उनका काफ़ी फ़ायदा होगा। विभाग‌ की ओर‌ से 20 से 22 फरवरी क़ैदीयों की स्पोर्टस मेट का आयोजन‌ किया जाएगा।

ये मेटचरला पल्ली जेल में आयोजित‌ की जाएगी जिसमें सभी जेलों के क़ैदी हिस्सा लेंगे। विभाग‌ की तरफ‌ से इस स्पोर्टस मेट का आयोजन‌ किया जा रहा है ताकि सभी क़ैदीयों को बेहतर ज़िंदगी के लिए हौसला की जा सके। ग्रह मंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी 22 फरवरी कोसमापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे।

Top Stories