Friday , September 21 2018

पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने ज्वॉइन की आर्मी, विदेश से की है पढाई

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी डॉ. श्रेयशी पोखरियाल की इन दिनों पूरे देश में चर्चा हो रही है। देश की इस बेटी ने सेना में बतौर अफसर आर्मी मेडिकल कोर ज्वॉइन किया है। श्रेयशी रूड़की के मिलिट्री हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देंगी।

शनिवार को कमांडेंट और परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में डॉ. श्रेयशी ने सेना ज्वॉइन किया। मिलिट्री हॉस्पिटल सभागार में आयोजित एक समारोह के दौरान उनके पिता निशंक और सेना के अधिकारिक ने श्रेयशी को स्टार लगाकर कैप्टन के रूप में सम्मानित किया। इस मौके पर श्रेयशी ने बताया कि वह अपने पिता के लिखें गीतों को गुनगुनाते हुए बड़ी हुईं हैं।

श्रेयशी ने बताया कि इन्हीं गीतों ने उन्हें राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित किया है। वहीं सासंद निशंक ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। श्रेयशी ने जौलीग्रांट (ऋषिकेश) से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह पढ़ाई करने अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय मॉरिशस गई।

बेटी के सेना ज्वॉइन करने पर डॉ. निशंक ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि हमारे परिवार से मेरी बेटी पहली सैन्य अफसर बनी है। मेरी इच्छा थी की परिवार से कोई सेना में होना चाहिए। आज बेटी ने इस इच्छा को पूरा कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉ. निशंक ने बताया कि मुझे अपनी बेटी पर इसलिए भी गर्व है कि उसे मॉरीशस में एक अंतरराष्ट्रीय मेडिकल यूनिवर्सिटी में उप निदेशक का ऑफर मिला था लेकिन श्रेयशी ने उसे नहीं चुना और सेना ज्वॉइन करने का फैसला लिया।

डॉ. निशंक आगे ने बताया कि बेटी श्रेयशी बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन करीब दो साल पहले उसने सेना में जाने की ठान ली। मुझे बेहद खुशी हो है कि अब श्रेयशी सेना में अपनी सेवाएं देकर देश की सेवा करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी बेटी को बेहद कर्मठ बताया।

TOPPOPULARRECENT