पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी रही सफल, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी रही सफल, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की सोमवार को हुई ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) सफल रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि फिलहाल प्रणव मुखर्जी को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. वो आर्मी रिसर्च और रेफरल अस्पताल भर्ती हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति रविवार देर रात बाथरूम में गिर गए थे जिसकी वजह से उनके सिर और कनपटी पर चोट लगी थी. चोट लगने से उनके सिर में कुछ न्यूरॉजिकल समस्या हुई जिसके बाद उन्हें सोमवार सुबह अस्पताल ले जाया गया. हालांकि उनके सिर में किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं हुआ है.

प्रणव मुखर्जी मिले कोरोनावायरस पॉजिटिव

इससे पहले प्रणव मुखर्जी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे. उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी. प्रणब मुखर्जी ने उनके संपर्क में आए लोगों से टेस्ट करवाने की अपील की है.

प्रणब मुखर्जी ने लिखा, “हॉस्पिटल में टेस्ट के दौरान मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वे कोरोना टेस्ट करवा लें, अपने आपको आइसोलेट भी कर लें.

राष्ट्रपति ने की स्वस्थ होने की कामना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात की और उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, जिन्हें कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में रखा गया है. राष्ट्रपति ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

बता दें कि 86 साल के प्रणव मुखर्जी 2012 से लेकर 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे. दिल और ब्लडप्रेशर के मरीज होने के चलते वो इस महामारी के दौरान काफी सतर्कता बरत रहे थे. यहां तक कि उन्होंने मीटिंग करनी भी बहुत कम कर दी थी.

Top Stories