Saturday , November 18 2017
Home / Uttar Pradesh / पूर्व सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने थामा AIMIM का हाथ

पूर्व सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने थामा AIMIM का हाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावी दंगल के बीच एक बड़ी खबर आई है। लोकसभा में पांच बार संसाद रह चुके शफीकुर रहमान बर्क ने अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का दामन थाम लिया है।

सदा-ए-भारत के मुताबिक, शफीकुर रहमान बर्क के एक करीबी रिश्तेदार शारिम अलीग जो कि खुद एआईएमआईएम के सदस्य हैं ने बताया कि पूर्व सांसद ने ओवैसी की पार्टी को ज्वाइन कर लिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने बर्क बेलारी विधानसभा से टिकट दिया है। लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है और अपने पोते जियाउर रहमान बर्क को इस सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

शारिम ने बताया कि उन्होंने अपने पोते को चुनाव लड़ाने का फैसला किया और एआईएमआईएम की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार करने को कहा है। शारिम ने बताया कि वे बर्क से लगातार कुछ दिनों से इसके लिए संपर्क में थे लेकिन उन्होंने शुक्रवार को पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। हालांकि अभी तक इस संबंध में एआईएमआईएम की तरफ से कोई अधिकारिक सुचना जारी नहीं हुई है।

गौरतलब है कि शफीकुर रहमान बर्क संभल लोकसभा से पांच बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत 1970 में की थी। वो पहली बार 1996 में लाडे से लोकसभा चुनाव जीता था। माना जा रहा है कि बर्क के आने के बाद एआईएमआईएम को मजबूती मिलेगा।

TOPPOPULARRECENT