पेओंग चांग शीतकालीन ओलंपिक 2018 में भारतीय छात्र ने लिया भाग

पेओंग चांग शीतकालीन ओलंपिक 2018 में भारतीय छात्र ने लिया भाग
Click for full image

चौदह भारतीयों ने पेओंग चांग शीतकालीन ओलंपिक 2018 में भारतीय सहभागिता का हौसला बढ़ाया। भारत के एकमात्र ल्यूज में भाग लेने वाले शिव केशवन का समर्थन करने से उन्हें कुछ भी नहीं रोक सकता, यहां तक ​​कि -10 डिग्री सेल्सियस पेओंग चाईंग का तापमान भी नहीं।

इस समूह ने न केवल पेओंग चांग शीतकालीन ओलंपिक खेलों को देखा बल्कि सियोल की खूबसूरती भी देखी। कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र भारत द्वारा आयोजित, यह यात्रा इन 5 छात्रों और उनके परिवारों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर का एक हिस्सा बनने के लिए एक दुर्लभ अवसर था।

ये पांच छात्र कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र भारत, कोरिया गणराज्य के दूतावास द्वारा आयोजित पेओंग चांग 2018 ओलिंपिक शीतकालीन खेल चित्रकारी प्रतियोगिता के शीर्ष पांच विजेता हैं।

इस प्रतियोगिता में 27 राज्यों के 101 शहरों के 295 स्कूलों के 22,000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। कोरिया गणराज्य के राजदूत महा महीम श्री शिन बोंग-किल ने शीर्ष पांच विजेताओं को पुरस्कार दिए और दक्षिण कोरिया की इस शानदार यात्रा पर उन्हें विदा किया।

श्री किम-कुम प्योंग, निदेशक, कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र ने विजेताओं को बधाई दी। श्री किम-कुम प्योंग ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं भारतीय छात्रों की रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करती हैं।

उन्होंने कहा कि कोरिया इंडिया मैत्री पेंटिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों की रचनात्मकता को एक अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन, पेओंग चांग 2018 ओलिंपिक शीतकालीन खेलों की दिशा में निर्देशित करना था।

लक्ष्मी म. विकाश ने कहा की सीओल बहुत ही खूबसूरत है और मैं यहाँ बार बार आना चाहूंगी। मुस्कुराहट बजाज ने बताया की औरतों के लिए दक्षिण कोरिया बहुत सुरक्षित देश है। सभी विजेताओं ने इस विशेष यात्रा के लिए कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र का बहुत धन्यवाद किया।

Top Stories