Wednesday , December 13 2017

पेट्रोल की क़ीमत में 2.38 रुपये तक कमी

पेट्रोल की क़ीमत में 15 अगस्त से 1.89 ता 2.38 रुपये फ़ी लीटर की कमी की जाएगी। वज़ीर तेल धरमिंद्र प्रधान ने आज ये ऐलान किया। उन्हों ने ट्विटर पर लिखा कि 14 और 15 अगस्त की निस्फ़ शब से ये कमी की जा रही है। ऐसा शायद पहली मर्तबा हुआ है की किसी वज़ीर ने

पेट्रोल की क़ीमत में 15 अगस्त से 1.89 ता 2.38 रुपये फ़ी लीटर की कमी की जाएगी। वज़ीर तेल धरमिंद्र प्रधान ने आज ये ऐलान किया। उन्हों ने ट्विटर पर लिखा कि 14 और 15 अगस्त की निस्फ़ शब से ये कमी की जा रही है। ऐसा शायद पहली मर्तबा हुआ है की किसी वज़ीर ने ऐलान के लिए ट्विटर से इस्तिफ़ादा किया।

जून 2010 में पेट्रोल की क़ीमत को सरकारी कंट्रोल से आज़ाद कर दिया गया था। धरमिंद्र प्रधान ने क़ीमत में कमी से तक़रीबन 31 घंटे पहले ट्विटर पर ये ऐलान किया। अब तक सरकारी मिल्कियत की हामिल तेल की कंपनियों की जानिब से क़ीमतों पर नज़रेसानी के साथ ही अमल आवरी शुरू होजाती थी।

इस का मक़सद ये था कि पेट्रोल पंप मालकीयन ज़ख़ीराअंदोजी ना करें। सदर नशीन इंडियन ऑयल कोरपोरेशन बी अशोक ने कल ये इशारा दिया था कि बैन-उल-अक़वामी सतह पर तेल की क़ीमतों में कमी के पेशे नज़र इमकान है कि यौम आज़ादी के मौक़े पर हिन्दुस्तान में भी तेल की क़ीमत में कमी की जाएगी।

उन्होंने कहा था कि पेट्रोल पर सरकारी कंट्रोल नहीं है चुनांचे हर 15 दिन में एक मर्तबा क़ीमत में कमी या इज़ाफ़ा होता रहता है। इस से पहले एक‌ / अगस्त को क़ीमत में कमी की गई थी और अब 15 अगस्त को नज़रेसानी की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT