पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपए तक कम होनी चाहिए- ममता बनर्जी

पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपए तक कम होनी चाहिए- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपए तक कम होनी चाहिए। सीएम ममता ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर लगने वाले सेस (टैक्स) हटाने के साथ केंद्र सरकार को कम से कम 10 रुपए तक पेट्रोल सस्ता करना चाहिए।

उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार को देश की जनता की बिल्कुल भी फिक्र नहीं है। ममता ने सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह प्रतिक्रिया दी।

पेट्रोल-डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने 2.50 रुपए प्रति लीटर की कमी की है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बीते महीने राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 1 रुपए की कटौती की थी।

सीएम ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को देश की जनता की कोई चिंता नहीं है। उसे केवल अपनी पार्टी (बीजेपी) में रुचि है। ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी लगातर बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों पर 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करनी चाहिए।

साथ पेट्रोलियम उत्पादों पर लगा सेस भी वापस लेना चाहिए। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम में केंद्र सरकार ने गुरुवार को 2.50 रुपए प्रति लीटर की कमी की है।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि उत्पाद कर में 1.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि तेल विपणन कंपनियों को एक रुपए प्रति लीटर का दबाव वहन करना होगा।

इसके तुरंत बाद गुजरात, महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, असम और झारखंड ने तेल पर वैट में 2.5 रुपए की कमी का ऐलान किया। इससे आम जनता को तेल करीब 5 रुपए तक सस्‍ता मिलेगा।

Top Stories