पेपल ने पहली बार क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करने की घोषणा की

पेपल ने पहली बार क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करने की घोषणा की

कैलिफ़ोर्निया: पेपाल ने पहली बार क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करने की घोषणा की है, जिससे किसी भी पेपल खाता धारक को इस वर्ष के अंत में शुरू होने वाली लोकप्रिय आभासी मुद्राओं को स्टोर करने, खरीदने और बेचने की अनुमति मिलती है।

पेपैल
द वर्ज के अनुसार, घोषणा आभासी मुद्राओं के लिए समर्थन अपनाने के लिए पेपल को यकीनन वित्तीय तकनीक क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण कंपनी बनाती है।

इससे पहले, PayPal प्रतियोगी स्क्वायर ने अपने कैश एप के माध्यम से 2018 में बिटकॉइन के लिए समर्थन शुरू किया था (इस महीने की शुरुआत में स्क्वायर ने भी $ 50 मिलियन मूल्य के बिटकॉइन खरीदे थे), लेकिन अब PayPal बिटकॉइन, Ethereum, Bitcoin Cash, और Litecoin.PayPal के समर्थन में आगे बढ़ रहा है। अगले साल की शुरुआत में अपने पैसे भेजने वाली सहायक कंपनी वेनमो और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में समर्थन बढ़ाने की योजना है। अभी के लिए, पेपल ने आने वाले हफ्तों में अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल मुद्रा समर्थन शुरू करने की योजना बनाई है।

प्रमुख डिजिटल वॉलेट
इस कदम से पेपल को एक प्रमुख डिजिटल वॉलेट के साथ-साथ एक क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज भी बनाया जा सकता है, और परिणाम रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं और ऑनलाइन व्यापारियों के बीच क्रिप्टोकरेंसी के संभावित गोद लेने में काफी वृद्धि कर सकता है।

“वित्तीय समावेशन और पहुंच के संदर्भ में स्पष्ट लाभ के साथ, मुद्राओं के डिजिटल रूपों में बदलाव अपरिहार्य है; भुगतान प्रणाली की दक्षता, गति और लचीलापन; पेपाल के सीईओ डैन शुलमैन ने एक बयान में कहा, “सरकारों द्वारा नागरिकों को फंड जल्दी से वितरित करने की क्षमता।” “हमारी वैश्विक पहुंच, डिजिटल भुगतान विशेषज्ञता, दो-तरफा नेटवर्क, और कठोर सुरक्षा और अनुपालन नियंत्रण हमें अवसर, और जिम्मेदारी प्रदान करते हैं, ताकि एक्सचेंज के इन नए उपकरणों की समझ, मोचन और अंतर-सुविधा को सुविधाजनक बनाने में मदद मिल सके।”

स्कुलमैन ने यह भी कहा कि क्रिप्टोक्यूरेंसी का समर्थन करने में पेपाल “दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों और नियामकों के साथ काम करने के लिए उत्सुक” है।

पेपाल, अब, उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के प्लेटफ़ॉर्म पर क्रिप्टोकरेंसी खरीदने से रोक रहा है, और मौजूदा डिजिटल सिक्का मालिक पेपल के लिए अन्य डिजिटल वॉलेट की सामग्री को स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं।

Top Stories