Thursday , December 14 2017

पेशावर हमले का जिम्मेदार हिंदुस्तान: मुशर्रफ

पाकिस्तान के साबिक सदर परवेज मुशर्रफ ने मंगल के रोज़ पेशावर में हुए एक आर्मी स्कूल पर दहशतगर्दाना हमले के लिए हिंदुस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बातचीत में मुशर्रफ ने कहा, क्या आप जानते हैं मौलाना फैजुल्

पाकिस्तान के साबिक सदर परवेज मुशर्रफ ने मंगल के रोज़ पेशावर में हुए एक आर्मी स्कूल पर दहशतगर्दाना हमले के लिए हिंदुस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बातचीत में मुशर्रफ ने कहा, क्या आप जानते हैं मौलाना फैजुल्लाह कौन है! वह तहरीक-ए-तालिबान का पाकिस्तान कमांडर है।

वह अफगानिस्तान बेस्ड है। मैं पूरी तरह पुर यकीन हूं कि पाकिस्तान में हमले के लिए अफगानिस्तान की साबिक करजई सरकार और हिंदुस्तान की खुफिया एजेंसी रॉ ने उसका साथ दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में दहशतगर्दाना हमले को अंजाम देने के लिए तालिबानी कमांडर को हिंदुस्तान और अफगानिस्तान ने ट्रेंड किया है। मुशर्रफ के साथ ही मुम्बई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने भी भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए स्कूल पर हुए हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज ने कहा कि पेशावर हमले के लिए हिंदुस्तान जिम्मेदार है। उसने वज़ीर ए आज़म नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, मोदी इस हमले को लेकर मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं। साथ ही उसने हिंदुस्तान से इस हमले का बदला लेने की भी वार्निंग दी है।

गौरतलब है कि पेशावर के एक आर्मी स्कूल पर मंगल के रोज़ हुए तालिबानी दहशतगर्दाना हमले में 133 बच्चों समेत 151 लोग मारे गए।
इस वाकिया पर हिंदुस्तान ने गहरा गम ज़ाहिर किया था और पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को फोन करके कहा था कि दहशतगर्द के खिलाफ लडाई में हिंदुस्तान पाकिस्तान के साथ मजबूती के साथ साथ खडा है।

उन्होंने शरीफ से कहा था कि हिंदुस्तान गम के इस माहौलमें पाकिस्तान को हर मुम्किन मदद देने के लिए तैयार है।

TOPPOPULARRECENT