पैगम्बर मोहम्मद(PBUH) के खिलाफ फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, FIR दर्ज

पैगम्बर मोहम्मद(PBUH) के खिलाफ फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, FIR दर्ज
Click for full image

करीमगंज।

असम में नागरिकता (संशोधन)विधेयक 2016 को लेकर पहले से ही तनाव चल रहा है। इस बीच करीमगंज के एक युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर माहौल को और खराब करने की कोशिश की है। आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जाबिर हुसैन नाम के एक शख्स ने धोलाई पुलिस थाने में आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

आरोपी युवक की पहचान प्रांजल मलाकार के रूप में हुई है। जाबिर हुसैन का दावा है कि प्रांजल मलाकार की पोस्ट भडक़ाऊ है। इससे बराक वैली में सांप्रदायिक संघर्ष उत्पन्न हो सकता है। बकौल हुसैन, मलाकार ने अल्लाह के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट की हैै। मलाकार ने बहुत ही आपत्तिजनक और गंदे कार्टून को शेयर किया,जिससे पैगम्मबर मोहम्मद को गलत तरीके से पेश किया गया है।

विशेष समुदाय के खिलाफ इस तरह के कमेंट्स से निश्चित रूप से बराक वैली का शांतिपूर्ण बुरी स्थिति में पहुंच जाएगा। हम आपसे आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध करते हैं। आपको बता दें कि मलाकार के खिलाफ कछार पुलिस थाने में पहले भी आपत्तिजनक पोस्ट्स को लेकर कई एफआईआर दर्ज हो चुकी है। इससे पहले फेसबुक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक युवक को अगरतला की स्थानीय कोर्ट ने पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया था। युवक की पहचान तुषार शर्मा के रूप में हुई थी।

फेसबुक पर ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के चलते तुषार शर्मा को गिरफ्तार किया गया था। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने तुषार को धलाई जिले से कोलकाता ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अनुमति दे दी। पश्चिम बंगाल पुलिस ने 6 अक्टूबर को तुषार शर्मा को गिरफ्तार किया था। तुषार ठाकुरपाली इलाके का रहने वाला है।

Top Stories