Wednesday , June 20 2018

पैट्रोलीयम डीलर्स कि हड़ताल का कोई मंसूबा(योजना) नहीं

फ़ैडरेशन औफ़ ऑल इंडिया पैट्रोलीयम ट्रेडर्स ने आज कहा है कि हड़ताल शुरू करने काफ़ी अलहाल कोई मंसूबा(योजना) नहीं क्योंकि हुकूमत डीलर्स के कमीशन में इज़ाफ़ा पर ग़ौर कररही है। ये फ़ैडरेशन मुल्क भर में 42 हज़ार पैट्रोल पंप आपरेटर्स की नुमाइंद

फ़ैडरेशन औफ़ ऑल इंडिया पैट्रोलीयम ट्रेडर्स ने आज कहा है कि हड़ताल शुरू करने काफ़ी अलहाल कोई मंसूबा(योजना) नहीं क्योंकि हुकूमत डीलर्स के कमीशन में इज़ाफ़ा पर ग़ौर कररही है। ये फ़ैडरेशन मुल्क भर में 42 हज़ार पैट्रोल पंप आपरेटर्स की नुमाइंदगी करती है।

फ़ैडरेशन ने बताया कि एक‌ और 2 अक्टूबर को पैट्रोल पंपस की तरफ‌ से ईंधन ना ख़रीदने की इत्तिलाआत(सूचना) ग़लत हैं। मुल्क भर में एक‌ और 2 तारीख़ को पैट्रोल पंप मामूल के मुताबिक़(आम) काम करेंगे। वज़ारत पैट्रोलीयम-ओ-क़ुदरती ग़ियास ने पहले ही ऑयल मार्केटिंग कंपनीयों को मकतूब(पत्र ) रवाना करते हुए सभी मांगों की अंदरून पंद्रह यौम यकसूई का तीक़न दिया है।

ऐसे में एहतिजाज(विरोध) की ज़रूरत बाक़ी नहीं रहती। फ़ैडरेशन ने पैट्रोल पर डीलर्स के कमीशन को फ़ी लीटर 1.49 रुपय से बढ़ाकर 2.16 रुपय करने और डीज़ल पर कमीशन को मौजूदा 0.91 रुपय से बढ़ाकर 1.32 रुपय फ़ी लीटर करने का मुतालिबा(मांग) किया है।

TOPPOPULARRECENT