Monday , December 18 2017

पैसा खर्च कर लहर बना रहे मोदी : वृंदा करात

माकपा की पोलित ब्यूरो की रुक्न वृंदा करात ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पास 1,000 करोड़ रुपए तबलिग के लिए हैं। हर कोई चाय पीकर कई मुद्दों पर बहस करता है। मोदी इसके लिए करोड़ो खर्च करते हैं। फिर लहर होने की बात बताई जाती है। यह बनावटी ब्रांडि

माकपा की पोलित ब्यूरो की रुक्न वृंदा करात ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पास 1,000 करोड़ रुपए तबलिग के लिए हैं। हर कोई चाय पीकर कई मुद्दों पर बहस करता है। मोदी इसके लिए करोड़ो खर्च करते हैं। फिर लहर होने की बात बताई जाती है। यह बनावटी ब्रांडिंग है। कोई लहर नहीं है। इस इंतिख़ाब में आवाम भाजपा और कांग्रेस दोनों को उनकी पॉलिसियों का जवाब देगी। इंतिख़ाब के बाद हदफ़ को पूरा करने की कोशिश होगा।

रियासतों में वामदलों के साथ मिलकर नया ऑप्शन पेश किया जाएगा। वह 10 मार्च को मेनरोड वाक़ेय पार्टी दफ्तर में प्रेस से बात कर रही थी। उनके साथ रियासत सेक्रेटरी गोपीकांत बक्शी, रांची से पार्टी उम्मीदवार राजेंद्र सिंह मुंडा और प्रकाश विप्लव भी थे।
बदउनवान को बढ़ा रही टीएमसी वृंदा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस से झारखंड में बदउनवान के चेपटर में नया पन्ना जुड़ गया है। चिटफंड के पैसे के ब्लाक मनी, दलबदलू सियासत कर रही है। जानकारी होने पर अन्ना हजारे के हिमायत दुखी होंगे।

हमदर्दो को उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप खुद कहती है कि उसकी कोई स्ट्रीम नहीं है। उनका एक वीडियो सारी सच्चाई को उजाकर करता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें दो राय नहीं है कि महात्मा गांधी को आरएसएस ने टारगेट किया था।

उनकी कत्ल भी की गई। अलग-अलग ऐलान खत में वृंदा ने बताया कि हर लोकसभा इंतिखाबा के लिए पार्टी का अलग-अलग ऐलान खत होगा। रांची में बदउनवान मिटाने, आवाम की बुनियाद पर शहर की तरक़्क़ी विकास, नौजवानों को रोजगार, कानून निज़ाम, ख़वातीन की हिफाजत को इसमें शामिल किया गया है।

इंतिखाबी खर्च की मुद्दत बढ़ाकर एलेक्शन कमीशन ने अमीर के लिए इंतिख़ाब आसान कर दिया है। ब्लाक मनी रखने, लूटने का काम करने, कार्पोरेट के नुमाइंदे ही इंतिख़ाब लड़ पाएंगे। अब तो कानूनी 70 लाख हो गई है। गैर कानूनी खर्च के बारे में कहा ही नहीं जा सकता है। रियासत में सात सीटों पर वाम इत्तिहाद रहेगा।

TOPPOPULARRECENT