Sunday , December 17 2017

पॉलीथीन थैलीयों पर मुकम्मल इमतिना का मुतालिबा

लखनऊ, 14 दिसंबर ( सियासत न्यूज़) इलहाबाद हाइकोर्ट लखनऊ बंच जो कारगुज़ार चीफ़ जस्टिस ए के सिंह और मिस्टर जस्टिस डी के अरूना पर मुश्तमिल था आज रियास्ती हुकूमत को ये हिदायत दिए कि वो फ़िलफ़ौर रियासत में पॉलीथीन ( प्लास्टिक की थैलीयों) के इस्त

लखनऊ, 14 दिसंबर ( सियासत न्यूज़) इलहाबाद हाइकोर्ट लखनऊ बंच जो कारगुज़ार चीफ़ जस्टिस ए के सिंह और मिस्टर जस्टिस डी के अरूना पर मुश्तमिल था आज रियास्ती हुकूमत को ये हिदायत दिए कि वो फ़िलफ़ौर रियासत में पॉलीथीन ( प्लास्टिक की थैलीयों) के इस्तेमाल पर मुकम्मल पाबंदी की हिदायत करे ।

फ़ाज़िल बंच ने कहा कि माज़ी में पॉलीथीन की थैलीयों के इस्तेमाल को ममनूआ क़रार देने की बात वो इलहाबाद हाईकोर्ट की बंच से दी जा चुकी है । ये हुक्म अगरचे वाराणसी मथुरा समेत तीन हलक़ों के लिए था लेकिन अब रियासती हुकूमत को पॉलीथीन के इस्तेमाल पर पूरी रियासत में पाबंदी लगानी का हुक्म दिया जाता है ।

फ़ाज़िल बंच के बमूजब पॉलीथीन खाने वाले गाय के पेट से चालीस पचास किलो पॉलीथीन निकल रही हैं ये पॉलीथीन इंसानी और जानवरों की ज़िंदगी के लिए बेहद मुज़िर हैं । इलहाबाद हाइकोर्ट में मफ़ाद-ए-आम्मा की ये रिट लखनऊ के एक वकील अशोक सिरा एडवोकेट ने दाख़िल की थी।

TOPPOPULARRECENT