पोंटिंग की रिकार्ड 41 और क्लार्क की 19वीं सेंचुएयरी आस्ट्रेलिया 335/3

पोंटिंग की रिकार्ड 41 और क्लार्क की 19वीं सेंचुएयरी आस्ट्रेलिया 335/3
एडीलेड, २५ जनवरी (पी टी आई) तजुर्बाकार साबिक़ कप्तान रिकी पोंटिंग और उन फ़ाम कप्तान माईकल क्लार्क ने ग़ैर मफ़तूह सेंचुएयरीँया स्कोर करते हुए एडीलेड टेस्ट के पहले दिन खेल का इख़तेताम 335/3 के ज़रीया मुस्तहकम अंदाज़ में किया है और हिंदूस्

एडीलेड, २५ जनवरी (पी टी आई) तजुर्बाकार साबिक़ कप्तान रिकी पोंटिंग और उन फ़ाम कप्तान माईकल क्लार्क ने ग़ैर मफ़तूह सेंचुएयरीँया स्कोर करते हुए एडीलेड टेस्ट के पहले दिन खेल का इख़तेताम 335/3 के ज़रीया मुस्तहकम अंदाज़ में किया है और हिंदूस्तानी टीम के यहां बेहतर मुज़ाहिरे की उम्मीदों को पहले दिन सिर्फ ख़ाब तक ही महिदूद रखा है ।

रिकी पोंटिंग के एडीलेड पर बेहतरीन मुज़ाहिरे का सिलसिला हनूज़ जारी है जिन्होंने यहां अपनी छुठी रवां सीरीज़ की दूसरी और अपने कैरीयर की 41 वीं सेंचुएयरी स्कोर कर ली है । दिन के इख़तेताम पर पोंटिंग 254गेंदों में 13चौकों की मदद से 137 रन स्कोर करने के इलावा अपने कप्तान माईकल क्लार्क के हमराह चौथी विकेट केलिए 251 रन की रिफ़ाक़त निभा ली है ।

दरीं असना माईकल क्लाक ने 188 गेंदों का सामना करते हुए 140 रन स्कोर करलिए हैं और उन की इनिंग में 19चौके और एक छक्का भी शामिल है । हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ चौथे टेस्ट के पहले दिन रिकॉर्ड्स रिकी पोंटिंग का तआक़ुब करते दिखाई दीए जिन्होंने यहां अपने 162वें टेस्ट में आस्ट्रेलिया की सरज़मीन पर 23वीं सेंचुएयरी और हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ आठवीं सेंचुएयरी स्कोर करते हुए सर गर फ़ील्ड लोसर्स और सर ववीन रिचर्ड की फ़हरिस्त में शामिल हो गए हैं ।

जिन्होंने बर्र-ए-सग़ीर की टीम के ख़िलाफ़ सब से ज़्यादा सेंचुएयरीयाँ स्कोर की हैं । अपनी ही सरज़मीन पर 23वीं सेंचुएयरी के ज़रीया रिकी पोंटिंग ने इस रिकार्ड की दौड़ में सचिन तेंदुलकर और जैक कैलिस को पीछे छोड़ दिया है और उन्हों ने इस दौरान अपने कैरीयर के 13हज़ार रन भी मुकम्मल कर लिए हैं ।

दरीं असना क्लार्क ने 80 वीं टेस्ट में 19 वें सेंचुएयरी स्कोर करते हुए पोंटिंग के साथ 4बरस क़बल हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ 210 रन की पार्टनरशिप के रिकार्डसको भी तोड़ दिया है । क़ब्लअज़ीं आस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फ़ैसला किया लेकिन 7वें ओवर्स में फ़ास्ट बोलर ज़हीर ख़ान ने डीवीड वार्नर को एल बी डब्लू आउट करते हुए हिंदूस्तानी टीम को पहली कामयाबी दिलाई ।

वार्नर 23गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए 31के मजमूई स्कोर पर शान मार्श को बोल्ड करते हुए रवी चदनरन अश्विन ने मेहमान टीम-ओ-दूसरी कामयाबी दिलवाई । मार्श के नाक़िस फ़ाम का सिलसिला हनूज़ जारी है । जिन्हों ने 12गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए । इबतिदाई नुक़्सानात के बाद रिकी पोंटिंग और दूसरे ओपनर अडकान ने तीसरी विकेट केलिए 53 रन जोड़ते हुए इनिंग को मुस्तहकम करने की कोशिश की लेकिन लंच के वक़्फ़ा से ऐन क़बल अश्विन ने काइन को लक्ष्मण के हाथों आउट करवाते हुए टीम को बेहतर शुरूआत फ़राहम की ।

लेकिन लंच के वक्फ़ा के बाद पोंटिंग और क्लार्क ने हिंदूस्तानी बोलरों को मज़ीद कोई कामयाबी हासिल करने से रोके रखा । मेहमान टीम के लिए अश्विन ने 26ओवर्स में 81रन दे कर 2विकटें हासिल की और पहले दिन के कामयाब बोलर साबित हुए । इलावा अज़ीं ज़हीर ख़ान ने 18ओवर्स में 52 रब दे कर एक खिलाड़ी को आउट किया । दीगर बोलरों मैं रोमेश यादव काफ़ी महंगे साबित हुए जिन्हों ने 12ओवर्स में 87 रन दिए और ऑस्ट्रेलियाई बैटस्मैनों ने उन की बौलिंग में फ़ी ओवर 7.25 की औसत से रन बनाए ।

नीज़ अशांत शर्मा ने 20ओवर्स में 52 वीरेंद्र सहवाग3ओवर्स में 49 और वीराट कोहली ने एक ओवर्स में 3रन दिए ।याद रहे कि 4मुक़ाबलों की टसट सीरीज़ में आस्ट्रेलिया को 3-0 की सबक़त हासिल है ।

Top Stories