Thursday , December 14 2017

पोन्नाला लक्ष्मय्या तेलंगाना और रघुवीरा रेड्डी सीमांध्र कांग्रेस सदर

कांग्रेस हाईकमान ने तक़सीम रियासत के बाद साबिक़ रियासती वज़ीर पोन्नाला लक्ष्मय्या को तेलंगाना और साबिक़ रियासती वज़ीर एन रघुवीरा रेड्डी को आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटीयों का सदर नामज़द किया गया।

कांग्रेस हाईकमान ने तक़सीम रियासत के बाद साबिक़ रियासती वज़ीर पोन्नाला लक्ष्मय्या को तेलंगाना और साबिक़ रियासती वज़ीर एन रघुवीरा रेड्डी को आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटीयों का सदर नामज़द किया गया।

साबिक़ रियासती वज़ीर मुहम्मद अली शब्बीर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस तशहीरी कमेटी के नायब सदर नशीन नामज़द हुए हैं। इस के अलावा दोनों रियासतों के लिए अलाहिदा अलाहिदा मंशूर कमेटियां भी तशकील दी गई हैं।

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दिगविजय सिंह ने दोनों कमेटीयों की तशकील में समाजी इंसाफ़ करने का दवा किया है। काफ़ी ग़ौर-ओ-ख़ौज़ के बाद कांग्रेस हाईकमान रियासत की तक़सीम के बाद दोनों इलाक़ों पार्टी को मुस्तहकम करने और चुनाव हिक्मते अमली तैयार करने के लिए अमली इक़दामात का आग़ाज़ कर दिया है।

साबिक़ रियासती वज़ीर पोन्नाला लक्ष्मय्या को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदर नामज़द किया गया है। इस के अलावा साबिक़ रियासती वज़ीर उत्तम कुमार रेड्डी को वर्किंग प्रेसीडेंट नामज़द किया गया है।

22 रुकनी कमेटी साबिक़ रियासती वुज़रा मुहम्मद अली शब्बीर, मुहम्मद फ़रीद उद्दीन के अलावा मर्कज़ी वुज़रा अरकाने पार्लियामेंट, अरकाने असेंबली को नुमाइंदगी दी गई है।

साबिक़ रियासती वज़ीर एन रघुवीरा रेड्डी को आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदर नामज़द किया गया है और 21 रुकनी कमेटी में मर्कज़ी वुज़रा, अरकाने पार्लियामेंट, अरकाने असेंबली को नुमाइंदगी दी गई।

डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर दामोधर राज नरसिम्हा को तेलंगाना तशहीरी कमेटी का सदर नशीन और साबिक़ रियासती वज़ीर मुहम्मद अली शब्बीर को नायब सदर नशीन नामज़द किया गया है।

साबिक़ रियासती वज़ीर डी सिरीधर बाबू को तेलंगाना मंशूर कमेटी का सदर नशीन और साबिक़ डिप्टी स्पीकर मल्लू भट्टी विक्रमार्का को नायब सदर नशीन नामज़द किया गया। मर्कज़ी वज़ीर सयाहत चिरंजीवी को आंध्र प्रदेश कांग्रेस तशहीरी कमेटी का सदर नशीन और साबिक़ वज़ीर डी मानिक्या विरह प्रसाद को नायब सदर नशीन नामज़द किया गया।

मंशूर कमेटी के सदर नशीन की हैसियत से साबिक़ वज़ीर ए राम नारायण रेड्डी और नायब सदर नशीन की हैसियत से मर्कज़ी मुमलिकती वज़ीर पनाबाका लक्ष्मी मुंतख़ब हुई हैं।

वाज़िह रहे कि सदर कांग्रेस सोनिया गांधी ने रघुवीरा रेड्डी को टेलीफ़ोन करते हुए उन्हें आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदर नामज़द करने की इत्तेला दी है।

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी दिगविजय सिंह ने कहा कि कमेटीयों की तशकील में कांग्रेस ने समाजी इंसाफ़ किया है और मुतवाज़िन कमेटियां तशकील दी हैं।

वो 13 मार्च को हैदराबाद का दौरा कररहे हैं। सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी पी लक्ष्मैाया और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी आंध्र प्रदेश ने अलाहिदा अलाहिदा मीडीया से बातचीत करते हुए उन्हें सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी नामज़द करने पर सदर कांग्रेस सोनिया गांधी और नायब सदर राहुल गांधी से इज़हार-ए-तशक्कुर किया।

रघुवीरा रेड्डी ने सीमांध्र के कांग्रेस क़ाइदीन को पार्टी ना छोड़ने का मश्वरह दिया और साथ ही पार्टी के दूसरे और तीसरे दर्जा के क़ाइदीन को मश्वरह दिया कि सीनीयर क़ाइदीन के पार्टी छोड़ देने से उन्हें अपनी सलाहीयतों को उभारने का बेहतरीन मौक़ा मिला है। इस से भरपूर इस्तेफ़ादा करें।

सदर तेलंगाना कांग्रेस कमेटी पी लक्ष्मैाया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इलाके तेलंगाना में काफ़ी मुस्तहकम है। पार्टी को कामयाब बनाने के लिए तमाम क़ाइदीन मुत्तहदा तौर पर काम करेंगे जहां तक इत्तेहाद का मुआमला है, पार्टी हाईकमान इस का फ़ैसला करेगी। 13 मार्च को पार्टी के इलेक्शन कमेटी की मीटिंग मुनाक़िद होगी जिस में दिगविजय सिंह शिरकत करेंगे।

TOPPOPULARRECENT