पोपशोट वर्ल्ड का पहला इंटरएक्टिव स्मार्टफोन ब्राउज़र भारत में हुआ लॉन्च

पोपशोट वर्ल्ड का पहला इंटरएक्टिव स्मार्टफोन ब्राउज़र भारत में हुआ लॉन्च

मुंबई: स्मार्टफोन के लिए बनाया गया दुनिया का पहला इंटरएक्टिव ब्राउजर पोपशोट भारत में लॉन्च हो गया है। पोपशॉट एक स्मार्ट ऐप है जो लोगों को वेब के पहले-तरह के इंटरेक्टिव स्क्रीनशॉट फ़ीचर के माध्यम से पता लगाने, साझा करने और सहेजने के तरीके को बदलता है। यह उपयोगकर्ताओं की डिजिटल क्षमताओं को खोज, बुकमार्क करने और साझा करने और अधिक दृश्य, संगठित और प्रत्यक्ष बनाने में डिजिटल क्षमताओं को फिर से परिभाषित करने का वादा करता है। पारंपरिक ब्राउज़रों के विपरीत, पॉप -शॉट को डेटा-बचत क्षमताओं के माध्यम से खोज में तेजी लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उपयोगकर्ताओं को सबसे अच्छा ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करता है। पोपशोट अब दुनिया भर में एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और इसका उद्देश्य स्मार्ट और इंटरएक्टिव सुविधाओं की मेजबानी के माध्यम से बढ़ते डिजिटल समुदाय के लिए सामग्री की वैयक्तिकरण और खोज को बेहतर बनाना है।

भारत के लिए अनुकूलित, पोपशोट ने ब्राउज़िंग अनुभव के लिए एक नया बेंचमार्क पेश करने का वादा किया है, खासकर जब स्मार्टफोन पर ब्राउज़रों ने अपनी स्थापना के बाद से कोई महत्वपूर्ण नवाचार नहीं देखा है। भारत के विशाल लो-एंड फोन मार्केट को समझते हुए, पोपशॉट को एक लाइट ऐप के रूप में डिज़ाइन किया गया है जो 10,0000 से अधिक के मॉडल पर उपलब्ध है, जिसमें न्यूनतम विनिर्देश आवश्यकता 1GB RAM और इससे अधिक है। स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने और साझा करने में भारत के रुझान में, पोपशोट ने संपीड़ित इंटरैक्टिव स्क्रीनशॉट के साथ उबाऊ स्थैतिक पूर्ण रिज़ॉल्यूशन स्क्रैन्ग्रब की जगह लेते हुए स्टोरेज की काफी कम खपत की है।

पारंपरिक ब्राउज़रों के लिए एक लाइट और तेजी से विकल्प के रूप में विकसित, पोपशॉट ने उपयोगकर्ताओं को अब सहेजे और नई सामग्री तक त्वरित पहुंच के लिए अपने स्वयं के डिजिटल खेल के मैदान को अनुकूलित करने की क्षमता का परिचय दिया, जिससे उपयोगकर्ताओं को अब रहने के लिए एक नया आंदोलन प्रेरित हुआ। यूजर इंटरफेस को फ्रेंड्स के 3 प्रमुख इन-एप टैब में डिजाइन किया गया है फ्रेंड्स | पर्सनल। एक्सप्लोर! एक्सप्लोर प्राथमिक लैंडिंग पेज है, जहां उपयोगकर्ता न केवल ब्राउज़ कर सकते हैं, बल्कि अपने संपर्कों के साथ साझा करने या इसे अपने लिए सहेजने के लिए अनुकूलन योग्य ‘पॉपशॉट’ भी बना सकते हैं। व्यक्तिगत अनुभाग में, उपयोगकर्ता अपने सभी सहेजे गए ‘पॉपशॉट्स’ का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि सबसे अक्सर वेबपेज, पसंदीदा उत्पाद शॉट्स, वीडियो, दिलचस्प सामग्री पृष्ठ इत्यादि और इंटरएक्टिव स्क्रीनशॉट डीप लिंकिंग सुविधा के माध्यम से उनके लिए सीधे त्वरित पहुंच प्राप्त करते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन ब्राउज़ करते समय अपने पृष्ठों या प्रगति का ट्रैक नहीं खोना चाहिए। क्या अधिक है, यह सब सामग्री ऐप के अंदर है, फोन गैलरी में मेमोरी को कब्जे में किए बिना, उपयोगकर्ताओं को जितने चाहें उतने ‘पॉपशॉट’ को बचाने के लिए अनुमति देता है। अंत में, फ्रेंड्स सेक्शन एक ऐसी जगह है, जहां दोस्तों से साझा की गई या प्राप्त की गई सामग्री प्रभावी रूप से अनुक्रमित तरीके से रहती है और संपर्क के नाम, वेबसाइट और कीवर्ड के आसपास स्मार्ट खोज के माध्यम से एक्सेस करने के लिए तैयार है।

ऐप के लॉन्च पर, मार्क मियाँ, सीईओ, पोपशोट ने टिप्पणी की, “हम कहते हैं – सेव द वेब – क्योंकि सबसे पहले, पोपशॉ का शाब्दिक अर्थ है। लेकिन, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें लगता है कि वेब का भविष्य हमारे स्मार्टफोन के माध्यम से है। हम चाहते हैं कि डिजिटल दुनिया अपने मूल वादे पर खरा उतरे, लोगों को सूचना और मनोरंजन के लिए वेब की समृद्ध सीमों को खान देने और उसकी संपत्ति पर कब्जा करने की क्षमता प्रदान करे। हम लोगों को सार्थक तरीके से साझा करने से रोकने वाली तकनीकी बाधाओं को दूर करते हुए डिजिटल वास्तविक रूप से सामाजिक बनाना चाहते हैं। एक सफलता की आवश्यक थी।”

ब्राउजर डिजिटल डोमेन के प्रवेश द्वार हैं और पॉपशॉट डिजिटल खोजकर्ताओं और सोशल मीडिया रचनाकारों की वर्तमान और नई पीढ़ियों के लिए इसे और अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव बनाकर ब्राउज़रों के उपयोग का विस्तार करने पर विचार कर रहा है। इंटरएक्टिव डीप-लिंक्ड स्क्रीनशॉट के उद्योग-अग्रणी प्रौद्योगिकी के माध्यम से, पोपशोट उपयोगकर्ताओं को अपने डिजिटल सफर को बढ़ाने और मोबाइल-पहली दुनिया में वैश्विक सामग्री क्यूरेटर बनने के लिए उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने में एक नया अनुभवात्मक मानदंड स्थापित कर रहा है।

Top Stories