प्याज के बढ़ते दामों के बीच अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली सरकार 24 रुपये किलो बेचेगी प्याज

प्याज के बढ़ते दामों के बीच अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली सरकार 24 रुपये किलो बेचेगी प्याज

देश में प्याज (Onion) की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है. उन्हें किसी तरह की फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. देश के हर राज्य के लोग बढ़ते प्याज (Onion) के दामों को लेकर परेशान है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में रहने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों को प्याज की बढ़ती कीमतों से राहत देने की घोषणा की है. केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दिल्ली सरकार प्याज खरीद रही है.

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे बताया कि सरकार 24 रुपये किलो प्याज बेचने की कोशिश करेगी.यह बिक्री मोबाइल वैन के जरिए की जाएगी. साथ ही सरकार की तरफ से इसे लेकर टेंडर भी निकाला जाएगा.

गौरतलब है कि फिलहाल दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में प्याज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इन दिनों प्याज (Onion) 60 रुपये से लेकर 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.

खबर है कि पिछले 20 दिनों से प्याज (Onion) के दामों में इजाफा होता जा रहा है. वैसे शुरू में रिटेल में प्याज (Onion) का दाम 30 से 40 रुपये तक चल रहा था, जो मौजूदा समय में बढ़कर 60 से 80 रुपये तक चला गया है.

Top Stories